बॉलीवुड

जब बाराती बने थे राज कपूर और दिलीप कुमार, घोड़ी चढ़े थे प्रेम नाथ, साथ में थे छोटे से रणधीर कपूर

दिलीप कुमार और राज कपूर की 70 साल पुरानी फोटो वायरल

हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और राज कपूर साहब में बड़ी गहरी दोस्ती थी. दोनों का फ़िल्मी करियर एक साथ ही शुरू हुआ और दोनों एक ही उम्र के भी थे. गुजरे दौर में दोनों हिंदी सिनेमा के बड़े नाम बनकर उभरे थे. बड़े पर्दे पर दोनों ने अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया था.

दिलीप कुमार और राज कपूर को एक साथ देखना हमेशा से ही ख़ास होता है. दोनों कलाकार कई मौकों पर एक साथ नजर आए है. बड़े दुःख की बात है कि इस दुनिया में अब ये दोनों ही कलाकार नहीं है. बीते साल दिलीप का निधन हो गया था. वहीं राज कपूर साहब ने तो इस दुनिया को साल 1988 में ही अलविदा कह दिया था.

dilip kumar and raj kapoor

दिलीप कुमार अपनी फिल्मों, किस्सों, कहानियों और तस्वीरों के चलते आज भी फैंस के दिलों में जीवित है और दोनों की अक्सर अब भी चर्चा होती रहती है. फिलहाल दोनों की एक तस्वीर को लेकर हम आपसे चर्चा कर रहे हैं. दोनों कलाकारों की एक 70 साल पुरानी काफी ख़ास तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

dilip kumar and raj kapoor

दिलीप कुमार और राज कपूर की जिस तस्वीर की हम आपसे बात कर रहे है वो तस्वीर एक मशहूर अभिनेता की शादी के समय की है. यह तस्वीर 70 साल पुरानी है. तस्वीर है साल 1952 की जब अभिनेता प्रेम नाथ की शादी हुई थी. बता दें कि प्रेम नाथ एक मशहूर अभिनेता रहे हैं. प्रेम नाथ और राजा साहब में ख़ास रिश्ता था. राज कपूर प्रेम नाथ के जीजा थे.

prem nath and bina rai marriage

प्रेम नाथ ने साल 1952 में अभिनेत्री बीना राय से ब्याह रचाया था. तब प्रेम 26 साल के थे. प्रेम और बीना की शादी में प्रेम के जीजा राज कपूर भी शामिल हुए थे. वहीं इस शादी में दिलीप कुमार भी शामिल हुए. एक वायरल तस्वीर में आप देख सकते है कि दूल्हा बने हुए प्रेम नाथ घोड़ी पर बैठे हुए है और उनके एक तरफ राज कपूर तो दूसरी तरफ घोड़ी के पास दिलीप कुमार खड़े नजर आ रहे हैं.
साथ ही आपको जानकारी के लिए बता दें कि प्रेम नाथ के साथ तब घोड़ी पर छोटे से रणधीर कपूर बैठे थे.

dilip kumar and raj kapoor

बता दें कि प्रेम नाथ की शादी में राज और दिलीप बाराती बनकर पहुंचे थे. अब दोनों दिग्गजों की यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है और फैंस भी इन पर खूब कमेंट्स एवं लाइक्स कर प्यार बरसा रहे हैं.

dilip kumar and raj kapoor

प्रेम नाथ की फैन थी बीना राय…

साल 2017 में प्रेम नाथ और बीना राय के बेटे मोंटी नाथ ने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”मॉम डैड की फैन थीं. उन्होंने पहली बार साल 1953 में आई फिल्म औरत में साथ काम किया. एक सुपरस्टार के सामने मां नर्वस थीं. पापा उनकी सादगी पर फिदा थे. धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली. रणधीर कपूर उस वक्त बहुत छोटे थे, वो शादी के वक्त घोड़े पर पापा के साथ बैठे थे”.

prem nath and bina rai marriage

मोंटी प्रेम नाथ ने आगे कहा था कि, ”शादी के बाद मेरे माता-पिता ने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की थी. उन्होंने साल 1953 में फिल्म ‘शगुफा’ बनाई जो ज्यादा चल नहीं पाई. इसके बाद की फिल्म जैसे ‘गोलकुंडा के कैदी’,’समुंदर’, ‘हमारा वतन’ और ‘चंगेज खान’ भी फ्लॉप रहीं. शादी के बाद उनका चार्म नहीं चला. लेकिन मां की ‘अनारकली’, ‘ताजमहल’ और ‘घूंघट’ जैसी फिल्में हिट रहीं. ‘घुंघट’ के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button