बॉलीवुड

बेहद खूबसूरत हैं माधुरी दीक्षित की बहन, पहली बार कैमरे में कैद होकर आईं सामने

बॉलीवुड में काम करने वाली एक्ट्रेसेस बेहद खूबसूरत हैं जिनमें माधुरी दीक्षित का नाम तो हर कोई जानता ही है। मगर आपने शायद ही सुना हो कि माधुरी की बहन, भाई या फैमिली से कोई फिल्मों में या किसी इवेंट में नजर आया हो। शादी के बाद वे पति और बच्चों के साथ तो कई बार नजर आ गई हैं लेकिन अपने मायके पक्ष के लोगों के साथ नहीं नजर आई लेकिन हाल ही में उनकी बहन नजर आईं और बेहद खूबसूरत हैं माधुरी दीक्षित की बहन, आपको इन्हें जरूर देखना चाहिए।

बेहद खूबसूरत हैं माधुरी दीक्षित की बहन

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की खूबसूरती तो आपने फिल्मों में देख ही ली होगी लेकिन अब हम आपको उनके भाई-बहनों के बारे में बताते हैं। माधुरी दीक्षित की दो बहने और एक भाई है, इनमें से हम आपको उनकी बहन रूपा दीक्षित के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद खूबसूरत हैं। रूपा बेहद सरल स्वभाव की लड़की है और अपना मन पढ़ाई में ही लगाती रही है। उन्हें फिल्मों में कोई इंट्रेस्ट नहीं रहा है इसलिए वे बहन के करियर से दूर रहती थीं। इंटरनेट पर आपको एक या दो तस्वीरें देखने को मिल जाए लेकिन सोशल मीडिया पर भी इनका आपको कोई अकाउंट नजर नहीं आएगा। ये लाइमलाइट को बिल्कुल पसंद नहीं करती हैं लेकिन हाल ही में वे अपनी बहन माधुरी दीक्षित नेने के साथ मुंबई में नजर आईं और उनकी तस्वीरें भी खूब वायरल हुईं।

तस्वीर में आपने देखा ही होगा कि माधुकी की बहन रूपा उनसे कम खूबसूरत नहीं है। माधुरी की दो बहनें रूपा और भारती दीक्षित हैं जबकि एक भाई अजीत दीक्षित है। माधुरी मराठी परिवार को बिलॉन्ग करती हैं और इनका जन्म भी मुंबई में ही हुआ। माधुरी एक मध्यम वर्ग के परिवार से थीं लेकिन अपना करियर उन्होंने अपनी मेहनत और हुनर के दम पर बनाया।

माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड में फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत की जो साल 1984 में आई थी। इसके बाद माधुरी दीक्षित ने ज्यादातर सफल फिल्मों में ही काम किया है और एक जमाने में इन्होंने श्रीदेवी जैसी सुपरस्टार को भी टक्कर दी आज भी इनकी खूबसूरती के सभी दीवाने हैं। साल 1999 में माधुरी ने भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर राम नेने के साथ शादी कर ली थी और अब इन्हें दो बेटे हैं। राम नेने हार्ट सर्जन हैं और अब मुंबई में शिफ्ट होकर अपनी पत्नी के प्रोडक्शन हाउस में इनवेस्ट करते हैं और अपनी प्रैक्टिस भी यहीं करते हैं। माधुरी ने बॉलीवुड में हम आपके हैं कौन, दिल तो पागल है, दिल, देवदास, तेजाब, साजन, खलनायक, बेटा, पुकार, राजा, कोयला, अंजाम, राम लखन, हम तुम्हारे हैं सनम, जमाई राजा, किशन कन्हैया, दयावान, आरजू, संगीत, त्रिदेव, याराना, प्रेम गंथ, प्रतिज्ञा, मोहब्बत जैसी फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया है। इनकी हालिया रिलीज फिल्म टोटल धमाल थी जिसमें कई सालों के बाद ये अनिल कपूर के साथ नजर आई थी और ये फिल्म सुपरहिट हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button