बॉलीवुड

जब अंकिता लोखंडे ने झेला कास्टिंग काउच का दर्द, कहा- मैं कमरे में अकेली थी और उसने मेरे…

टीवी की दुनिया से लेकर बॉलीवुड तक अपनी सफलता का परचम लहराने वाली मशहूर एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे को भला कौन नहीं जानता। अंकिता लोखंडे ने टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से अपने करियर की शुरुआत की। इस सीरियल में वह मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ मुख्य किरदार में नजर आई थी। अंकिता ने सीरियल में ‘अर्चना’ का किरदार निभाया था जिसके जरिए वह घर-घर में पहचानी जाने लगी।

ankita lokhande

इसके बाद वह बॉलीवुड दुनिया की तरह बढ़ी। हालांकि, यहां तक पहुंचना अंकिता लोखंडे के लिए आसान काम नहीं था। बीच में उन्हें कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा। इन्हीं में से एक कास्टिंग काउच भी था जब उनके सामने काम के बदले सोने की शर्त रख दी गई। तो आइए जानते हैं अंकिता लोखंडे से जुड़ा ये पूरा मामला क्या था?

काम के बदले डायरेक्टर ने की सोने की मांग

ankita lokhande

दरअसल, हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान अंकिता लोखंडे ने कास्टिंग काउच का अपना पहला एक्सपीरियंस साझा किया। उन्होंने बताया कि जब वह अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर रही थी, तभी उन्होंने साउथ की फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया था। इस दौरान उनकी उम्र महज 19 से 20 साल रही होगी, लेकिन बड़े-बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने उनके साथ गलत बर्ताव किया।

ankita lokhande

अंकिता लोखंडे ने अपने बयान में कहा कि, “मैं बहुत स्मार्ट थी। कमरे में मैं अकेली थी और उस वक्त मेरी उम्र 19 या 20 साल रही होगी। मैंने उनसे (कास्टिंग डायरेक्टर) पूछा कि तुम्हारे प्रोड्यूसर किस तरह का कॉम्प्रोमाइज चाहते हैं? क्या मुझे उनके साथ पार्टियों या डिनर के लिए जाना होगा? और जैसे ही उसने मुझे इस बारे में कहा, मैंने उसकी बैंड बजा दी।”

फिल्मों में भी काम के दौरान किया बुरा बर्ताव

आगे अंकिता ने बताया कि, “मैंने उनसे कहा मुझे लगता है कि तुम्हारे प्रोड्यूसर को उनके साथ काम करने के लिए टैलेंटेड लड़की नहीं, बल्कि साथ सोने के लिए एक लड़की चाहिए। इसके बाद मैं वहां से चली गई। बाद में उसने मुझसे माफ़ी मांगी और कहा कि वह मुझे उनकी फिल्म में लेने की कोशिश करेगा। लेकिन मैंने कहा कि अगर तुम कोशिश करते हो और मुझे फिल्म में ले भी लेते हो, तब भी मैं तुम्हारी फिल्म में काम करने में इंट्रेस्टेड नहीं हूं।”

ankita lokhande

अंकिता ने कहा कि, “जब मैं फिल्मों में दोबारा आई, मैंने फिर से वही अनुभव किया। नाम नहीं लेना चाहूंगी, लेकिन वह बहुत बड़ा एक्टर है। मैंने उससे सिर्फ हाथ मिलाया और मुझे वैसी ही फीलिंग आने लगी थी। मैंने तुरंत अपना हाथ छुड़ाया और वहां से चली गई। मैं जान चुकी थी कि अब मेरा यहां नहीं होगा। क्योंकि यह लेने और देने की प्रोसेस है। मैं समझ चुकी थी और वहां से चली गई थी। क्योंकि यह मेरे लिए नहीं था।”

बता दें, अंकिता लोखंडे अपने करियर में ‘पवित्र रिश्ता’ के अलावा ‘एक थी नायिका’, ‘स्मार्ट जोड़ी’ जैसे टीवी शो में नजर आ चुकी है। इसके अलावा वह अब तक ‘बागी-3’, ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रही।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button