बॉलीवुड

ये भी था संजू का सबसे अच्छा दोस्त, अब जी रहा है ऐसी जिंदगी कि बात भी होती है मुश्किल से

संजय दत्त की फिल्म में कमली नाम का बेस्ट फैंड दिखाया गया है, जो कि असल में परेश घेलानी हैं. परेस संजू के बचपन के दोस्त तो नहीं लेकिन जवानी के साथी हैं जिनका साथ आज भी बहुत मायने रखता है. फिल्म में संजय दत्त के जीवन से जुड़ी बहुत सी बातों को दिखाया गया है लेकिन कुछ ऐसी बातें हैं जो फिल्म का हिस्सा नहीं रही. ये भी था संजू का सबसे अच्छा दोस्त, जिनका नाम है कुमार गौरव, जो कि संजय के बेस्ट फ्रेंड हुआ करते थे और बाद में वे जीजा-साले के रिश्ते में बंधे. संजय दत्त का यह सबसे अच्छा दोस्त इस तरह का जीवन जी रहा है, उन्हें कुमार गौरव और संजू की एक सुपरहिट फिल्म भी आई जिसके बाद उनकी दोस्ती और गहरी हुई. जब फिल्म के ट्रेलर आए तो सबको लगा कि विक्की कौशल जिस दोस्त का किरदार निभाने वाले हैं वो कुमार गौरव का ही है लेकिन फिल्म देखने के बाद सच्चाई सामने आई.

ये भी था संजू का सबसे अच्छा दोस्त

साल 1986 में संजय दत्त और कुमार गौरव की फिल्म नाम आई थी. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और इस फिल्म में दिखाए गए दो भाईयों के बीच दोस्ती की कहानी दर्शकों के दिल को छू गई और ये संजू के साथ-साथ कुमार गौरव की भी सबसे सफल फिल्म बनी. भले ही कुमार गौरव का फिल्मी करियर ज्यादा सफल नहीं रहा लेकिन संजू का करियर बनाने में बड़ा हाथ था. 80 के दशक में लोग संजू और कुमार गौरव की दोस्ती की मिसालें देते थे, कुमार गौरव की शुरुआती फिल्में लव स्टोरी (1981), तेरी कसम (1982) और नाम (1986) फिल्में करने के बाद कुमार गौरव ने अपना सारा समय संजू की देखरेख में लगा दिया और उसी बीच संजू की जिंदगी में रिचा शर्मा आईं और उनकी शादी हुई. इससे पहले साल 1983 में कुमार गौरव ने संजू की बहन नम्रता से शादी कर ली थी. कुमार गौरव ने अपना पूरा ध्यान संजय का करियर बनाने में लगाया और फिर धीरे-धीरे उनका करियर खत्म सा हो गया. संजय दत्त और उनकी दोस्ती काफी समय तक रही लेकिन बाद में जब मुंबई बम ब्लास्ट हुआ तब उनके बीच कुछ हद तक दूरियां आईं उसी बीच कुमार गौरव का फिल्म करियर भी खत्म होने की कगार पर आ गया था और उनमें बातचीत खत्म सी हो गई. फिल्म साल 2002 में आई फिल्म कांटे में संजय के साथ एक बार फिर काम किया और उनकी दोस्ती फिर हुई. उनकी दोस्ती तो खत्म हुई थी लेकिन उनकी रिश्तेदारी कायम रही.

कुमार गौरव हैं इस सुपरस्टार के बेटे

11 जुलाई, 1960 को लखनऊ में जन्में कुमार गौरव के पिता बॉलीवुड स्टार राजेंद्र कुमार थे, जिनका निधन साल 1999 में कैंसर की वजह से हो गया था. कुमार गौरव ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म लव स्टोरी से की थी, फिल्म सुपरहिट रही और वे इंडस्ट्री के चॉकलेट ब्वॉय बन गए थे. इसके बाद उन्होंने करीब 30 से 35 फिल्मों में काम किया जिसमें से लव स्टोरी, नाम, कांटे, फूल, तेरी कसम, दिल दिया तुझको, जनम, इज्जत और गूंज जैसी सफल फिल्मों में काम किया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button