अध्यात्म

शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार को करें यह उपाय, महालक्ष्मी हो होंगीं प्रसन्न, बढ़ेगी धन की आवक

शुक्रवार का दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की विशेष पूजा अर्चना के लिए बहुत ही शुभ दिन माना गया है, आप इस दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा करके अपने जीवन की बहुत सी परेशानियों का समाधान कर सकते हैं, इसके अलावा शुक्रवार के दिन आप कुछ उपाय अपनाते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है, दरअसल, शास्त्रों में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको अगर शुक्रवार के दिन किए जाए तो इससे धन की प्राप्ति हो सकती है, इन उपायों को करने से माता लक्ष्मी जी आपकी सभी मनोकामनाएं शीघ्र ही पूरी करेंगीं, इसके अतिरिक्त ज्योतिष शास्त्र में भी यह उपाय बहुत ही चमत्कारी माने गए हैं, यह उपाय करने से मनुष्य को निश्चित ही लाभ प्राप्त होता है।

आज हम आपको शास्त्रों के अनुसार धन प्राप्ति के कुछ ऐसे सरल और अचूक उपाय बताने वाले हैं जिसको आप शुक्रवार के दिन एक बार आजमा कर जरूर देखिए, इन उपायों से माता लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी और जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर हो सकती है।

आइए जानते हैं शास्त्रों में बताए गए शुक्रवार के दिन के इन उपायों के बारे में

  • अगर आप धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए शुक्रवार का दिन बहुत ही शुभ माना गया है, आप शुक्रवार के दिन अपने घर के पूजा स्थल में माता लक्ष्मी जी की स्थापना करके गाय के घी का दो मुंह वाला दीपक जलाए, इस उपाय को करने से आपके घर में धन का आगमन तेजी से होगा।
  • अगर आप शुक्रवार के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की प्रतिमा या तस्वीर पर मोगरे का इत्र अर्पित करते हैं तो इससे आपको लाभ मिलता है, अगर आप गुलाब का इत्र अर्पित करते हैं तो इससे रति और कामसुख की प्राप्ति होती है, अगर आप लक्ष्मी जी की प्रतिमा या तस्वीर पर केवड़े का इत्र अर्पित करते हैं तो इससे आपको मानसिक परेशानियों से छुटकारा प्राप्त होता है और आपका मस्तिष्क शांत रहता है, अगर आप चंदन का इत्र अर्पित करते हैं तो आपके सौभाग्य में बढ़ोतरी होती है।

  • अगर आप अपने व्यापार-व्यवसाय में उन्नति प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए शुक्रवार के दिन घर से चंदन का इत्र लगाकर निकले, इससे उन्नति मिलने की संभावना दोगुनी होती है।
  • अगर आप शुक्रवार के दिन ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर गाय को खिलाते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि आपके पूरे परिवार पर बनी रहती है, आप यह उपाय प्रत्येक शुक्रवार के दिन करें।

  • अगर आप शुक्रवार के दिन 11 छोटे आकार के नारियल लेकर उसको पीले कपड़े में बांधकर अपनी रसोई की पूर्व दिशा के कोने में बांधते हैं तो इससे आपके घर में कभी भी धन और अन्न की कमी नहीं होती है।
  • अगर आप अपने वैवाहिक जीवन को प्रेम से परिपूर्ण और समृद्ध बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी के किसी भी मंदिर में जाकर सोलह सिंगार की सामग्री चढ़ाएं।

उपरोक्त शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार के दिन के कुछ उपायों के बारे में जानकारी दी गई है, ज्योतिष शास्त्र में यह उपाय बेहद कारगर माने गए हैं, अगर आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे आपको निश्चित ही लाभ प्राप्त होगा, इन उपायों को करने से आपके जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियों के साथ-साथ बहुत सी परेशानियां दूर होंगी और माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि आप के घर परिवार के लोगों के ऊपर हमेशा बनी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button