दिलचस्प

जानें कैसे, 2 रुपए के इस सिक्के से आप भी बन सकते हैं लखपति

आज के समय में रुपए-पैसे का क्या महत्व है, इसके बारे में किसी को कुछ बताने की ज़रूरत नहीं है। आज हर काम पैसे से ही हो रहा है। जिसके पास पैसा नहीं है, उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जबकि जो पैसे वाला है, उसके जीवन की सभी परेशनियाँ आसानी से दूर हो जाती हैं। इसीलिए आज के समय में हर कोई धनवान बनना चाहता है। कुछ लोग धनवान बनने के लिए देवी-देवताओं की शरण में जाते हैं तो कुछ लोग इसके लिए जमकर मेहनत करते हैं। कहा जाता है कि मेहनत और भगवान के आशीर्वाद से सबकुछ सम्भव हो सकता है।

जो लोग केवल भगवान के आसरे ही रहते हैं, उनका जीवन में कभी कल्याण नहीं होता है। गीता उपदेश में भी कहा गया है कि इंसान को अपना कर्म करना चाहिए, फल भगवान पर छोड़ देना चाहिए। अगर आपकी क़िस्मत में धनवान होना लिखा है तो आप धनवान बन ही जाएँगे। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मेहनत करना ही बंद कर दिया जाए। मेहनत करने वालों की इस दुनिया में हर जगह माँग होती है। तभी तो शायद मेहनत करने वाले जल्दी अमीर बन जाते हैं।

चिल्लारों से बन सकते हैं लखपति:

अगर आप भी धनवान बनना चाहते हैं और आप मेहनत भी नहीं करना चाहते हैं तो इस समय आपके पास एक सुनहरा मौक़ा है। लेकिन इसके लिए आपकी क़िस्मत का अच्छा होना ज़रूरी है। एक ही रात में लखपति बनने के लिए आपको अपने पुराने गुल्लकों को तोड़ना होगा और उसमें से एक ख़ास सिक्का ढूँढना होगा। अब आप सोच रहे होंगे कि गुल्लक में रखे चिल्लारों से कोई भला कैसे अमीर बन सकता है तो आपका यह सोचना बिलकुल ग़लत है। जी हाँ आज हम आपको एक ऐसी ख़बर बताने जा रहे हैं, जिसको जानकर आप ख़ुशी से झूम उठेंगे।

2 रुपए के सिक्के को बेचा था 3 लाख में:

कई लोगों को आपने देखा होगा जिन्हें सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक़ होता है। अब ऐसे लोगों की चाँदी ही चाँदी है। 1980 के दशक में जारी हुए सिक्कों की आज के समय में काफ़ी माँग है। कई सिक्के तो आपको एक ही रात में लखपति भी बना सकते हैं। हाल ही में हैदराबाद में एक 2 रुपए के पुराने सिक्के को नीलाम किया गया। इस सिक्के को तीन लाख में ख़रीदा गया था। इस नीलामी के बाद एक व्यक्ति रातों-रात ही लखपति बन गया था। इससे पहले भी 2 रुपए के एक सिक्के को चंद्रशेखर नाम के एक व्यक्ति ने 3 लाख रुपए में बेचा था।

जानकारी के अनुसार तेलुगु कॉन्फ़्रेन्स हाल में लगातार एग्जिबिशन होती रहती है। यहाँ पर बहुत सारे लोग पुराने सिक्कों को ख़रीदने के लिए आते हैं। सूत्रों के अनुसार जो 2 रुपए का सिक्का महँगे दामों पर बिका उसमें हीरे का एक चिन्ह था। मुंबई की टकसालों में बनने वाले सिक्के अपने इसी चिन्ह के लिए पूरे देश में चर्चित हैं। अगर आपके पास भी इस चिन्ह का कोई सिक्का है तो आपकी क़िस्मत चमक गयी है। आज ही आप भी एग्जिबिशन सेंटर आएँ और अपना सिक्का नीलाम करके आएँ। हालाँकि आप ऑनलाइन भी अपने सिक्के की नीलामी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button