बॉलीवुड

‘मेरी बहू विधवा हुई तो तुम्हारी बीवी भी..’ जब खुदा गवाह के प्रोड्यूसर को अमिताभ की मां ने दी थी धमकी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और आज भी वह दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। बता दे अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की लगभग सभी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है। वहीं अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई थी।

इन दोनों ने फिल्म ‘खुदा गवाह’ में काम किया था और दोनों की यह फिल्म सफल साबित हुई थी। लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के लिए अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने खूबसूरत तरीके से फिल्म की शूटिंग की।

लेकिन इस फिल्म की शूटिंग से पहले अमिताभ बच्चन की मां ने फिल्म के प्रोड्यूसर को धमकी दी थी कि अगर उनके बेटे अमिताभ बच्चन को कुछ हुआ तो उनकी पत्नी भी विधवा हो जाएगी। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला ?

अफगानिस्तान में हुई थी खुदा गवाह की शूटिंग

दरअसल, अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी स्टारर फिल्म ‘खुदा गवाह’ की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी और अफगानिस्तान के हालत तो आपको पता ही है कि पिछले दिनों इस पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। खैर जब अमिताभ बच्चन यहां पर शूटिंग करने के लिए पहुंचे थे तो वहां की सरकार ने उनके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। इतना ही नहीं बल्कि 24 घंटे अफगानिस्तान एयर फोर्स के फाइटर जेंट्स अमिताभ बच्चन के सिर पर पहरा देते रहते थे।

khuda gawah

फिल्म के प्रोड्यूसर को बिग बी की मां ने दी थी धमकी

अब हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान इसी फिल्म के प्रोड्यूसर मनोज देसाई ने बताया कि जब वह अफगानिस्तान में खुदा गवाह की शूटिंग कर रहे थे तो अभिनेत्री श्रीदेवी की मां राजेश्वरी और अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन ने उन्हें धमकी दी थी। अपने इंटरव्यू में मनोज देसाई ने बताया कि, “अगर अमित को कुछ भी होता है और अगर जया ने सफेद साड़ी पहनी तो तेरी वाइफ कल्पना भी सफेद साड़ी पहनेगी। तू इधर आना ही नहीं वापस।”

khuda gawah

वहीं, श्रीदेवी की मां ने उनसे कहा था कि, “मनोज भाई, अगर श्री को कुछ हुआ तो काबुल से वापस मत आना, तुम्हारा खून करवा दूंगी मैं इधर।” आगे मनोज देसाई ने बताया कि, “आप समझ सकते हैं कि अफगानिस्तान में शूट करना कितना रिस्की था लेकिन अमिताभ बच्चन रियल लोकेशन पर शूट करना चाहते थे।”

18 दिनों तक चली थी शूटिंग

khuda gawah

रिपोर्ट की मानें तो साल 1992 में रिलीज हुई इस फिल्म की शूटिंग अफगानिस्तान में करीब 18 दिनों तक चली थी। बता दे फिल्म की ज्यादातर शूटिंग काबुल और मजार-ए-शरीफ में हुई थी जहां पर अमिताभ और श्रीदेवी के लिए हाई सिक्योरिटी का इंतजाम किया गया था। खुद अमिताभ बच्चन भी इसके बारे में कह चुके हैं।

उन्होंने बताया था कि, “वहां शूटिंग करना बहुत मजेदार था। फाइटर जेट प्लेन पूरे आकाश में लगातार मंडरा रहे थे और आर्मी टैंक्स सेट्स के आसपास खड़े थे, वहां ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई युद्ध का मैदान है।”

अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फ़िल्में

khuda gawah

वहीं बात की जाए अमिताभ बच्चन के वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह आखिरी बार फिल्म ‘झुंड’ में नजर आए थे। इसके अलावा अमिताभ बच्चन जल्द ही फिल्म ‘ब्रह्मा शास्त्र’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर- आलिया भट्ट और मोनी रॉय जैसे सितारे अहम किरदार में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा भी अमिताभ बच्चन के पास ‘द इंटर्न’, ‘गुडबाय’, ‘ऊंचाई’ और ‘मेडे’ जैसी फिल्में है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button