राशिफल

आज कार्तिक मास की शुरुआत से इन राशियों पर बरसेगी विष्णुजी की कृपा, जीवन की मुश्किलें होंगी दूर

व्यक्ति के जीवन में कई बार ऐसा समय आता है कि उसको ढेरों खुशियां मिलती हैं परंतु समय के साथ-साथ व्यक्ति के जीवन में परेशानियां भी उत्पन्न होने लगती हैं, दरअसल, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो भी व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं यह सभी ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करती है, अगर ग्रहों की स्थिति किसी राशि में ठीक हो तो उस राशि के व्यक्ति को शुभ फल मिलता है, परंतु ग्रहों की स्थिति ठीक ना हो तो व्यक्ति को बहुत सी कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है।

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज से कार्तिक मास की शुरुआत हो चुकी है और यह महीना भगवान विष्णु जी को समर्पित है, कुछ राशियां ऐसी हैं जिनके ऊपर कार्तिक मास में भगवान विष्णु जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और इन राशियों के लोगों के जीवन में जो भी परेशानियां चल रही हैं उनसे इनको छुटकारा प्राप्त होगा।

आइए जानते हैं कार्तिक मास की शुरुआत से किन राशियों पर रहेगी विष्णु जी की कृपा

मेष राशि वाले लोगों के अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है, भगवान विष्णु जी की कृपा से संपत्ति से संबंधित जो भी मामले उलझ रहे थे, उनका समाधान निकल सकता है, आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ प्राप्त होगा, आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं, जो लोग व्यापारी हैं उनको अपने व्यापार में लगातार सफलता हासिल होगी, नौकरी के क्षेत्र में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि वाले लोगों को भगवान विष्णु जी की कृपा से आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है, आप कार्यस्थल में अधिक सक्रिय रहेंगे, मित्रों के साथ बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे, आप अपने कामकाज समय पर पूर्ण कर सकते हैं, अधूरे रुके हुए कार्य गति पर आएंगे, माता की सेहत में सुधार आने के योग बन रहे हैं, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आपका मन कामकाज में लगेगा, संतान आपकी बातों का अनुसरण करेगी।

तुला राशि वाले लोग अपने घर परिवार के लोगों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं, विष्णु जी की कृपा से आपको आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, रचनात्मक कार्यों में अधिक रूचि रहेगी, आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है, कार्यस्थल में आपके कामकाज की प्रशंसा हो सकती है, आपके द्वारा किया गया निवेश फायदेमंद रहने वाला है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को भगवान विष्णु जी की कृपा से अचल संपत्ति में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, आप अपने किसी प्रिय मित्र से मुलाकात कर सकते हैं, जिससे आपका मन आनंदित होगा, अनुभवी लोगों से जान-पहचान बढ़ सकती है, बच्चों का आप मार्गदर्शन कर सकते हैं, धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि वाले लोगों को आने वाले दिनों में अपने कर्जो से छुटकारा मिल सकता है, विष्णु जी की कृपा से शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर होगा, जमीन जायदाद के महत्वपूर्ण सौदे हो सकते हैं, वाहन की खरीदारी करने की योजना बन सकती है, घरेलू वातावरण खुशहाल बना रहेगा, जीवन साथी के साथ आपके अच्छे संबंध रहने वाले हैं, आपके प्रेम सम्बन्धो में मजबूती आएगी।

मीन राशि वाले लोग विष्णु जी की कृपा से अपने कामकाज से संतुष्ट रहने वाले हैं, कला और साहित्य के क्षेत्र में रुझान बढ़ सकता है, घर परिवार में मंगल कार्यों का आयोजन होने की संभावना बन रही है, यात्रा के दौरान आप अनुभवी लोगों से मुलाकात कर सकते हैं, वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा, आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बन रही है, आपके द्वारा बनाई गई योजना सफल होगी, आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

वृषभ राशि वाले लोगों को आने वाले दिनों में अपनी आमदनी और खर्चों का संतुलन बनाकर चलना होगा अन्यथा आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, आप अपने कामकाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचें वरना आपको नुकसान हो सकता है, घर परिवार के लोगों के बीच किसी बात को लेकर आपसी मतभेद होने की संभावना बन रही है, आपको अपने पारिवारिक मामलों पर ध्यान देना होगा।

मिथुन राशि वाले लोगों के घर परिवार में किसी पुरानी बात को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है, पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना बन रही है, आपकी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव आ सकते हैं, आप सामाजिक क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, भूमि भवन से संबंधित कार्यों में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है, धन के लेनदेन में आप समझदारी से काम लीजिए।

कर्क राशि वाले लोग धर्म-कर्म के कार्यों में अधिक रूचि लेंगे, आमदनी के स्रोत हासिल हो सकते हैं, वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, आप अपने जीवन साथी की भावनाओं को ठीक प्रकार से समझे, समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

सिंह राशि वाले लोगों को अपने शत्रुओं का भय बना रहेगा, आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे, इसलिए आप सतर्क रहें, जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे उनको अच्छी नौकरी का अवसर प्राप्त हो सकता है, आप किसी भी प्रकार का निवेश करते समय अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लीजिए अन्यथा आपको नुकसान होने की संभावना बन रही है, आपके करियर में अच्छे अवसर मिल सकते हैं।

धनु राशि वाले लोग किसी बात को लेकर मानसिक रूप से काफी हताश रहेंगे, माता-पिता कि सेहत में कमजोरी आ सकती है, किसी विशेष मित्र से कहासुनी होने की संभावना बन रही है, आपको अपने ऊपर काफी संयम रखने की आवश्यकता है, कार्यस्थल में आप अपने कामकाज पर ध्यान केंद्रित कीजिए, अचानक व्यापार में कुछ परिवर्तन करने की योजना बन सकती है, भागीदारों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मकर राशि वाले लोगों का आने वाला समय मिलाजुला रहने वाला है, अचानक आप किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं, वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है, आप अन्य लोगों के कार्यों में हस्तक्षेप मत कीजिए, मित्रों से चल रहे मतभेद दूर हो सकते हैं, माता का प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा, आप कुछ नया करने की कोशिश करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button