बॉलीवुड

नहीं रहे मशहूर गायक केके, 53 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, लाइव शो के बाद तोडा दम

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने गायक केके का निधन हो गया है। अचानक हुए उनके निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। वही उनके फैंस इस बात से सदमे में है तो वहीं उनका परिवार इस पर यकीन नहीं कर पा रहा है।

kk

बता दे सिंगर ने 53 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट की माने तो केके कोलकाता में कॉन्सर्ट करने गए थे लेकिन कॉन्सर्ट के बाद अचानक गिर पड़े और उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर राजनीति दुनिया तक हर किसी की आँखे नम है।

गायक के सिर पर मिले चोट के निशान

बता दें, केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ है। वह मशहूर गायकों में से एक थे जिन्होंने कई पॉपुलर गाने गाए थे। केके ने अपने करियर में हिंदी के साथ-साथ बंगाली, गुजराती, मलयालम, कन्नड़, तमिल, तेलुगू और मराठी जैसी भाषाओं में गाने गाए थे और वह बेहतरीन अपनी आवाज के लिए जाने जाते थे। केके ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल से पूरी की।

kk

वहीं ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूरा किया। केके ने अपने करियर की शुरुआत म्यूजिक एल्बम ‘पल’ से की थी। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट गाने गाए जिसमें ‘यारों’, ‘पल’, ‘कोई कहे कहता रहे’, ‘मैंने दिल से कहा’, ‘आवारापन बंजारापन’, ‘दस बहाने’, ‘अजब सी’, ‘खुदा जाने’ और ‘दिल इबादत’, ‘तू ही मेरी शब है’ और ‘तड़प तड़प के इस दिल से’ जैसे गाने शामिल हैं।

हालाँकि फिल्मों में गाना गाने से पहले केके ने मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव तौर पर नौकरी भी की थी, लेकिन फिर उन्होंने बॉलीवुड की तरफ रुख किया और यहां पर बड़ा स्टारडम हासिल करने में कामयाब रहे।

kk

बता दे केके के निधन से हर कोई स्तब्ध है, वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी उनके निधन पर शोक जताते हैं। केके के निधन के बाद यह भी खबर सामने आई है कि जब वह अस्पताल में पहुंचे थे तो उनके सिर पर चोट के निशान पाए गए हैं।

पुलिस ने असामान्य मौत का मामला दर्ज किया है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केके के चेहरे पर सिर पर चोट के निशान मिलने के कारण पुलिस होटल स्टाफ और आयोजकों से इस मामले में पूछताछ कर सकती है। वही पोस्टमार्टम के बाद इन सभी बातों से पर्दा उठ जाएगा। रिपोर्ट की माने तो एसएसकेएम अस्पताल में केके का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

सदमे में हैं बॉलीवुड जगत

मशहूर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने केके के निधन पर शोक जताया और लिखा कि, “केके के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। उन्होंने मेरी पहली फिल्म का पहला गाना गाया था। तब से एक महान मित्र। इतनी जल्दी क्यों, केके, क्यों? लेकिन आप अपने पीछे प्लेलिस्ट का खजाना छोड़ गए हैं। बहुत मुश्किल रात। शांति। केके जैसे कलाकार कभी नहीं मरते।”

वहीं अरमान मलिक ने ट्वीट किया, “बेहद दुखद। हम सभी के लिए एक और चौंकाने वाली क्षति। विश्वास नहीं हो रहा है कि हमारे केके सर नहीं रहे… क्या हो रहा है। मैं इसे और नहीं ले सकता।”

वहीं श्रेया घोषाल ने लिखा, “मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है। सुन्न हूं। #केके क्यों! यह स्वीकार करना बहुत कठिन है! दिल टूट गया है।” इसके अलावा राजनीति दुनिया से राहुल गांधी ने गायक के निधन पर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि,” केके भारतीय संगीत जगत के सबसे बहुमुखी गायकों में से एक थे। उनकी भावपूर्ण आवाज ने हमें कई यादगार गाने दिए। कल रात उनके असामयिक निधन की खबर से दुखी हूं। दुनिया भर में उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “केके के नाम से मशहूर प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों में भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला परिलक्षित होती है, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ तालमेल बिठाती है। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. शांति।”

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने केके के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, “केके एक प्रतिभाशाली गायक थे, उनके असामयिक निधन से भारतीय संगीत को बहुत बड़ी क्षति हुई है। अपनी आवाज से उन्होंने संगीत प्रेमियों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। शांति शांति.”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button