बॉलीवुड

एक-दो नहीं किशोर कुमार ने की थी 4 शादी, सभी पत्नियां थी एक्ट्रेस, एक ने सिंगर को दिया था धोखा

दिवंगत किशोर कुमार न केवल हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक थे बल्कि वे बेहतरीन अभिनेता भी थे. किशोर कुमार के गानों के लोग आज भी दीवाने है. वहीं उनका अभिनय भी कमाल का था. उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया था. वहीं उन्होंने कई फिल्मों के लिए गाने गाये थे.

किशोर कुमार अपने गानों और अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी निजी जिंदगी से भी खूब चर्चा में रहे. बता दें कि अभिनेता और गायक ने एक-दो नहीं बल्कि चार-चार शादियां की थी. आज हम आपको किशोर की सभी शादियों के बारे में विस्तार से बताएंगे. बता दें कि किशोर कुमार की चारों ही पत्नियां अभिनेत्री थीं.

रूमा गुहा ठाकुरता से हुई थी पहली शादी, 1951 में लिए थे 7 फेरे

किशोर कुमार का जन्म मध्यप्रदेश के खंडवा में 4 अगस्त 1929 को हुआ था. उन्होंने पहली शादी अभनेत्री रुमा गुहा ठाकुरता से की थी. दोनों की शादी साल 1951 में हुई थी. रुमा मशहूर फिल्म मेकर सत्यजीत रे की भतीजी भी थी. शादी के अगले ही साल 1952 में रुमा और किशोर एक बेटे अमित कुमार के माता-पिता बने थे.

बता दें कि अमित कुमार भी गायक है. उन्होंने भी कई फिल्मों के लिए गाने गाये है. बता दें कि अमित के माता-पिता रुमा और किशोर की शादी लंबी नहीं चल पाई थी. साल 1958 में दोनों अलग हो गए थे. वहीं रुमा का साल 2019 में निधन हो गया था.

मधुबाला से की दूसरी शादी, 9 साल तक की देखभाल

Madhubala and kishore kumar

किशोर ने दूसरी शादी साल 1960 में दिवंगत अभिनेत्री मधुबाला से की थी. लेकिन किशोर जब तक मधुबाला संग रहे उनकी देखभाल करते तरहे. दरअसल मधुबाला के दिल में छेद था.

Madhubala and kishore kumar

शादी के बावजूद मधुबाला और किशोर एक खुशहल जीवन नहीं जी सके. बीमारी के कारण ज्यादातर समय मधुबाला का बिस्तर पर ही गुजरता था. साल 1969 में मधुबाला का निधन हो गया था. इसके साथ ही हमेशा-हमेशा के लिए मधुबाला और किशोर का रिश्ता खत्म हो गया.

योगिता बाली से की तीसरी शादी, मिथुन के कारण यह रिश्ता भी टूटा

दो शादी के बाद किशोर कुमार ने तीसरी शादी अभिनेत्री योगिता बाली से की थी. योगिता से उन्होंने तीसरी शादी साल 1976 में की थी लेकिन यह शादी दो साल भी नहीं टिक पाई थी. इसका कारण थे दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती.

दरअसल माना जाता है कि किशोर संग रिश्ते में रहने के दौरान योगिता की नजदीकियां मिथुन चक्रवर्ती से बढ़ने लगी थी. इस वजह से किशोर और योगिता का रिश्ता डगमगाने लगा. साल 1978 में किशोर एवं योगिता का तलाक हो गया. इसके बाद योगिता ने साल 1979 में मिथुन से शादी कर ली थी.

21 साल छोटी लीना चन्दावरकर से की चौथी शादी

किशोर कुमार ने फिर खुद से 21 साल छोटी और खूबसूरत अभिनेत्री लीना चन्दावरकर से की थी. तीसरी शादी के असफल होने के दो साल बाद साल 1980 में किशोर ने लीना को दुल्हन बना लिया.

लीना और किशोर के रिश्ते का अंत किशोर के निधन के साथ हो गया था. किशोर दा का साल 1987 में निधन हो गया था. इसके साथ ही किशोर और लीना की सात साल की शादी का अंत हो गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button