अध्यात्म

गणेश चतुर्थी पर करें कोई एक उपाय, गजानन हर मनोकामना करेंगे पूरी, जीवन में होगा चमत्कार

गणेश उत्सव इस बार 2 सितंबर 2019 को मनाया जाने वाला है, गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना की जाती है, ऐसा बताया जाता है कि अगर गणेश चतुर्थी पर कुछ विशेष उपाय किए जाए तो इससे भगवान गणेश जी अपने भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की हर मनोकामनाएं पूरी करते हैं, भगवान गणेश जी की कृपा पाने के लिए गणेश चतुर्थी का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है, कुछ सरल से उपायों को करके आप भगवान गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आप चाहते हैं कि गणेश चतुर्थी पर आप भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त करें तो आज हम आपको कुछ सरल उपाय बताने वाले हैं जिनको अगर आप करते हैं तो इससे गजानन आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे और आपके जीवन में चमत्कारिक बदलाव देखने को मिलेगा।

आइए जानते हैं गणेश चतुर्थी पर कौन से उपाय करके मनोकामनाएं हो सकती है पूरी

  • आप गणेश चतुर्थी के उत्सव पर किसी भी दिन भगवान गणेश जी का अभिषेक कीजिए, आप भगवान गणेश जी का अभिषेक साफ जल से करें और गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ कीजिए, इसके अलावा आप गणेश चतुर्थी पर अपने घर में गणेश यंत्र की स्थापना क,रें ऐसा बताया जाता है कि गणेश यंत्र की स्थापना करने से घर में किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति का प्रवेश नहीं होता है।
  • आप गणेश चतुर्थी के दिनों में किसी भी गणेश मंदिर में जाकर अपनी परेशानियों को दूर करने की प्रार्थना कीजिए और हाथी को हरा चारा खिलाइए।

  • अगर आप जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो गणेश चतुर्थी पर आप घी और गुड़ का भोग भगवान गणेश जी को लगाएं, उसके बाद आप इसको किसी गाय को खिला दीजिए, इसके अलावा अगर आप भगवान गणेश जी को 21 गुड़ के लड्डुओं के साथ दूब अर्पित करते हैं तो इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।
  • अगर आप गणेश चतुर्थी पर तिल से बने हुए लड्डुओं का भोग गणेश जी को लगाते हैं और इसी से अपना व्रत खोलते हैं तो इससे भगवान गणेश जी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी और आपकी जो भी अधूरी इच्छाएं हैं वह जल्द से जल्द पूरी होंगी।
  • अगर आप गणेश चतुर्थी पर भगवान गणेश जी की पूजा करते हैं तो आप किसी भी गणेश मंदिर में पूजा करने के पश्चात निर्धन लोगों को अपनी शक्ति अनुसार दान करें, इस उपाय को करने से आपको पुण्य मिलेगा।
  • लड़की के विवाह में अगर किसी प्रकार की रुकावट उत्पन्न हो रही है तो इस स्थिति में गणेश चतुर्थी पर विवाह की कामना करते हुए भगवान गणेश जी को मालपुआ का भोग लगाएं, इस उपाय को करने से विवाह का योग बनता है।

देवी देवताओं की कृपा प्राप्त करने के लिए कोई ना कोई खास दिन और समय अवश्य होता है, जिनमें अगर कुछ उपाय किए जाएं तो उसका लाभ तुरंत प्राप्त होता है, उपरोक्त गणेश चतुर्थी पर किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में जानकारी बताई गई है, अगर आप भगवान गणेश जी को प्रसन्न करके अपनी मनोकामनाएं पूरी करना चाहते हैं तो आप गणेश चतुर्थी पर इन सरल उपायों को जरूर अपनाएं, इससे भगवान गणेश जी का आशीर्वाद आपके ऊपर हमेशा बना रहेगा और आप अपने जीवन के कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button