अन्य

अगर आप अपनी पहली डेट पर जा रहे हैं तो भूलकर भी लड़की से ना पूछे ये बातें, वर्ना…

हर व्यक्ति को ज़िंदगी में प्यार की ज़रूरत होती है। ज़िंदगी में सभी को प्यार मिलता है, लेकिन प्यार भी तरह-तरह का होता है। माँ-बाप का प्यार, भाई-बहन का प्यार, प्रेमिका और पत्नी का प्यार। सभी प्यार अपनी जगह पर बहुत ख़ास होता है। जीवन में सभी प्यार की ज़रूरत पड़ती है। बिना इसके किसी का भी जीवन नीरस हो जाता है। अगर इनमें से कोई भी एक प्यार किसी व्यक्ति को ना मिले तो कुछ अधूरा-अधूरा सा लगता है। इसीलिए सभी के जीवन में माँ-बाप, भाई-बहन, प्रेमिका-पत्नी के प्यार का होना बहुत ज़रूरी है।

आज हम यहाँ आपको किसी और प्यार के बारे में नहीं बल्कि प्रेमिका और पत्नी के प्यार के बारे में कुछ बहुत ख़ास बताने जा रहे हैं जो शायद आपके जीवन को बदल दे। अक्सर जब किसी लड़के को कोई लड़की अच्छी लगती है तो वह अपने प्यार की शुरुआत करने के लिए उसे डेट पर ले जाता है। किसी के साथ डेट पर जाना एक बहुत ही ख़ास अहसास होता है। अगर आप किसी के साथ डेट पर पहली बार जा रहे हैं तो यह अहसास और ही ज़्यादा ख़ास हो जाता है।

अपनी पहली डेट को लेकर हर किसी के मन में तरह-तरह की बातें उठती हैं। लड़का हो या लड़की दोनो की अपनी पहली डेट को लेकर काफ़ी एक्साइटेड रहते हैं। आख़िर हो भी क्यों ना, यह मौक़ा ही बहुत ख़ास होता है। जानकारों के अनुसार डेट पर कुछ ऐसी बातें भी होती हैं, जिनका ख़ास ख़याल रखना बहुत ही ज़रूरी होता है। इन बातों को नज़रंदाज करने पर बात बिगड़ सकती है। डेट पर जाने के बाद लड़का-लड़की एक दूसरे से कई सवाल पूछते हैं, लेकिन कुछ ऐसे सवाल भी होते हैं, जिहे पूछने से बचना चाहिए।

डेट पर भूलकर भी ना पूछे ये सवाल:

*- कैसा दिख रहा हूँ:

यह सवाल वैसे तो कुछ ख़ास नहीं होता है, लेकिन कुछ लोगों को आदत होती है और वह डेट पर लड़की से यह पूछ बैठते हैं कि में कैसा दिख रहा हूँ। ऐसा पूछने से डेट पर आपके साथ आयी लड़की को थोड़ा अजीब लग सकता है और यह भी हो सकता है कि इसके बाद उसका इंटरेस्ट आपमें कम हो जाए।

*- कितना पैसा कमाती हो/कमाते हो:

अगर आप किसी लड़की को पहली बार डेट पर ले जा रहे हैं तो उससे उसकी कमाई के बारे में भूलकर भी ना पूछें। जहाँ बात पैसों की आती है वहीं से रिश्ते में दरार पड़नी शुरू हो जाती है। आपके ऐसा पूछने से आपके डेट को लग सकता है कि आपकी दिलचस्पी आपसे ज़्यादा उसके पैसे में है। हो सकता है आपका रिश्ता शुरू होने से पहले ही ख़त्म हो जाए।

*- कहाँ तक ले जाना चाहती हो इस रिश्ते को:

पहली डेट पर अपनी फ़्यूचर प्लानिंग से ज़्यादा एक दूसरे को समझने में बिताएँ। बाद में क्या होगा, इसके बारे में कोई नहीं जानता है। कोई भी रिश्ते के भविष्य के बारे में बात नहीं करना चाहता है, क्योंकि हमेशा समय एक जैसा नहीं रहता है। जो समय चल रहा है कोशिश करें कि उसे यादगार बना दें।

*- अब तक सिंगल क्यों को:

यह एक ऐसा सवाल है, जिसे सुनकर किसी का भी दिमाग़ ख़राब हो सकता है। इसलिए अपनी पहली डेट पर भूलकर भी किसी लड़की या लड़के से यह सवाल नहीं पूछना चाहिए। कोशिश करें कि आप जिसके साथ डेट पर आए हैं वह कंफर्टेबल रहे।

*- क्यों हुआ एक्स से ब्रेकअप:

कई बार स्थितियाँ एक जैसी नहीं होती हैं, जिसकी वजह से ब्रेकअप हो जाता है। अपनी पहली ही डेट पर किसी से भी उसके निजी जीवन के बारे में जानना अच्छा नहीं माना जाता है और ना ही अपने बारे में ज़्यादा जानकारी शेयर करें। अगर सबकुछ पहली डेट में ही जान लींगे या बता देंगे तो आपका उसमें और उसका आपमें इंटरेस्ट ख़त्म हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button