अध्यात्म

बुधवार के इन उपायों से किस्मत के सितारे होंगे बुलंद, भगवान गणेश की मिलेगी कृपा

बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा का सबसे विशेष दिन माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि बुधवार को भगवान गणेश जी की विधि-विधान पूर्वक पूजा की जाए तो इससे इनका आशीर्वाद मिलता है, इसके अलावा बुधवार के कुछ उपाय भी किए जाते हैं। जिससे व्यक्ति अपने जीवन की सभी परेशानियों से मुक्ति प्राप्त कर सकता है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भगवान गणेश जी विघ्नहर्ता कहे गए हैं। जिस व्यक्ति के ऊपर गणेश जी की कृपा रहती है उस व्यक्ति के जीवन की तमाम बाधाएं दूर हो जाती हैं।

अगर आप चाहते हैं कि गणेश जी आपसे प्रसन्न हो तो आज हम आपको बुधवार के कुछ उपाय लेकर आए हैं। जिनको करने से आपकी किस्मत के सितारे बुलंद होंगे और भगवान गणेश जी की कृपा से सुख-संपत्ति की प्राप्ति होगी।

बुधवार के इन उपायों से चमकेगी किस्मत

  • अगर आप चाहते हैं कि आपकी किस्मत के सितारे बुलंद हो जाएँ, तो आप बुधवार के दिन बरगद के पेड़ का एक पत्ता लीजिए। उस पत्ते के ऊपर हल्दी से स्वास्तिक का निशान बना दीजिए। अब आप इस बरगद के पत्ते को अपने घर के पूजा स्थल पर रख दीजिए और भगवान गणेश जी के दर्शन करें। अगर आप यह उपाय करते हैं तो आपकी किस्मत में सुधार आएगा। इस उपाय को करने से कार्यालय में अधिकारियों के साथ अच्छे तालमेल भी बनते हैं, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस बरगद के पत्ते को आप अगले दिन बहते हुए पानी में प्रवाहित करें।

  • ज्यादातर देखा गया है कि व्यक्ति अपने कामकाज में अधिक मेहनत करता है, परंतु उसको अपनी मेहनत का उचित फल नहीं मिल पाता है। तरक्की में भी बाधाएं उत्पन्न होती रहती है। अगर आपके जीवन में भी कुछ इस प्रकार की परेशानियां चल रही है तो ऐसी स्थिति में आप बुधवार के दिन दूर्वा से बनी हुई एक गांठ और एक लोटे में हल्दी मिला हुआ जल लीजिए। अब आप दुर्वा की गांठ को हल्दी मिले हुए जल में डुबोकर भगवान गणेश जी की मूर्ति पर जल छिड़कें। आप भगवान गणेश जी को बेसन के लड्डू भोग लगाएं। अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपको शीघ्र ही अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और रुकी हुई तरक्की भी प्राप्त होगी।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपके घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहे तो आप मघा नक्षत्र में अपने घर के बाहर बरगद का पेड़ लगाएं। इसके अलावा आप किसी भी महीने में पड़ने वाले मघा नक्षत्र से अगले मघा नक्षत्र तक रोजाना बरगद की जड़ में जल भी अर्पित कर सकते हैं। इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।
  • अगर आप अपने दांपत्य जीवन में मधुरता लाना चाहते हैं तो इसके लिए मघा नक्षत्र पर एक बर्तन में जल लीजिए और उसके अंदर कुमकुम डाल लीजिए। अब आपको उस जल को मन में प्रार्थना करते हुए बरगद के पेड़ की जड़ में अर्पित करना होगा। अगर आप यह उपाय करते हैं तो दांपत्य जीवन में चल रही सभी परेशानियां दूर होंगी और रिश्तो में मिठास आएगी।
  • अगर आप बुधवार के दिन अपने माथे पर केसर का तिलक लगाते हैं और मंदिर में सवा किलो मूंग का दान करते हैं तो इससे आप अपनी बुद्धि और वाणी के बल पर दुनिया को जीतने में सफल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button