अध्यात्म

कलयुग के देवता हनुमानजी आपकी समस्त बाधाएं करेंगे दूर, मंगलवार-शनिवार के दिन कर लें यह सरल उपाय

कलयुग में महाबली हनुमान जी को अजर-अमर देवता माना जाता है, ऐसा बताया जाता है कि महाबली हनुमान जी कलयुग में भी जागृत देव है और यह अपने भक्तों की भक्ति से बहुत ही जल्दी प्रसन्न होते हैं, जो भक्त हनुमान जी की पूजा करता है उसको विशेष लाभ मिलता है, आजकल के समय में सभी लोग महाबली हनुमान जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं, जिसके लिए यह इनकी पूजा-अर्चना और उपासना करते हैं, जिस भक्त से महाबली हनुमान जी प्रसन्न होते हैं उस भक्त के जीवन की तमाम परेशानियां दूर होती है, महाबली हनुमान जी की कृपा से भक्त अपना जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत करता है।

शास्त्रों में भी महाबली हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के बहुत से तरीकों के बारे में उल्लेख किया गया है, अगर आप इन आसान उपायों को अपनाते हैं तो इससे आपकी बहुत सी समस्याएं दूर हो सकती हैं, आज हम आपको ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिनको अगर आप मंगलवार या शनिवार के दिन करते हैं तो इससे आपकी तमाम समस्याएं दूर होंगी और हनुमान जी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी।

आइए जानते हैं मंगलवार-शनिवार के दिन कौन सा करें उपाय

महाबली हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं, और कई प्रकार के मंत्रों का जाप भी करते हैं लेकिन शास्त्रों में यह जिक्र किया गया है कि सभी मंत्रों में हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का विशेष महत्व होता है, अगर व्यक्ति मंगलवार और शनिवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करता है तो इससे उसकी बहुत सी इच्छाएं पूरी हो सकती है, अगर आप रोजाना नियमित रूप से बजरंग बाण का पाठ करते हैं तो यह बहुत ही फलदाई माना जाता है, कितनी भी बड़ी समस्या आपके जीवन में उत्पन्न हो रही हो, परंतु बजरंग बाण का पाठ इन सभी समस्याओं से मुक्ति दिलाने में सहायक माना जाता है, हनुमान जी की कृपा से आपकी परेशानियों का समाधान निकलता है।

  • बजरंग बाण का पाठ करने से विवाह से जुड़ी हुई सभी समस्याएं दूर होती हैं, यदि किसी मनुष्य की शादी में कोई अड़चन उत्पन्न हो रही है तो ऐसी स्थिति में मंगलवार और शनिवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करें।
  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह नक्षत्रों की दशा खराब चल रही है या फिर शनि, राहु और केतु की वजह से आपको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप मंगलवार और शनिवार के दिन तीन बार बजरंग बाण का पाठ करें।
  • अगर आपके घर में किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो इसकी वजह से घर परिवार में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है, वास्तु दोष की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप बजरंग बाण का पाठ अवश्य करें।
  • नौकरी में दिक्कत हो रही है तो आप बजरंग बाण का पाठ अवश्य कीजिए, इससे तमाम बाधाएं दूर होंगी।
  • अगर आप सुबह और शाम बजरंग बाण का पाठ करते हैं तो इससे गंभीर से गंभीर शारीरिक बीमारियां भी ठीक हो जाती है।
  • अगर आप अपने घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त करना चाहते हैं तो मंगलवार और शनिवार के दिन बजरंग बाण का पाठ अवश्य कीजिए, इससे भय भी दूर होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button