बॉलीवुड

रीना रॉय से संगीता बिजलानी तक, इन हसीनाओं ने रचाया मुस्लिम क्रिकेटर से ब्याह, फिर हुआ ऐसा हाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस और क्रिकेटर्स की जोड़ी लंबे समय तक बनी रहती है. कई ऐसी हसीनाएं है जिन्होंने क्रिकेटर्स से शादी की है. हालांकि आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने मुस्लिम क्रिकेटर्स से शादी की है. इस सूची में बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां शामिल है.

कई बॉलीवुड अदाकाराओं ने मुस्लिम क्रिकेटर्स से ब्याह रचाया है. किसी की जोड़ी खूब पसंद की गई तो किसी की जोड़ी जल्द ही टूट गई. आइए आज आपको पांच ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताते है जिन्होंने मुस्लिम क्रिकेटर से शादी की थी.

शर्मिला टैगोर

शर्मिला टैगोर अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. 78 साल की हो चुकी शर्मिला ने कई फिल्मों में काम किया और बड़े-बड़े एवं हैंडसम अभिनेताओं संग स्क्रीन साझा की. लेकिन उनका दिल आया था भारत के पूर्व क्रिकेटर कप्तान मंसूर अली खान पटौदी पर.

मंसूर और शर्मिला के बीच कुछ साल का अफेयर रहा था. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी. साल 1968 में मंसूर के प्यार में शर्मिला ने अपना धर्म बदलकर उनसे ब्याह रचा लिया था. बता दें कि मंसूर अब इस दुनिया में नहीं है. उनका साल 2011 में निधन हो गया था.

सागरिका घाटगे

सागरिका घाटगे बॉलीवुड अदाकारा हैं. उन्हें हिट फिल्म ‘चक दे’ इंडिया में देखा गया था. इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता शाहरुख़ खान के साथ काम किया था. जबकि बाद में सागरिका पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान के काफी करीब आ गई थीं.

जहीर खान और सागरिका घाटगे ने अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. दोनों ने अपने प्यारभरे रिश्ते को नया नाम देते हुए साल 2017 में ब्याह रचा लिया था. दोनों अब साथ में एक खुशहल जीवन जी रहे हैं.

संगीता बिजलानी

इस सूची में खूबसूरत अदाकारा संगीता बिजलानी का नाम भी शामिल है. संगीता 80 और 90 के दशक की जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. 62 साल की हो चुकी संगीता ने कई फिल्मों में काम किया है. उनका अफेयर कभी भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से चला था.

दोनों की शादी साल 1996 में हुई थी. मोहम्मद ने संगीता के लिए अपनी पत्नी को भी तलाक दे दिया था और संगीता से दूसरी शादी की थी. लेकिन 14 सालों के बाद साल 2010 में संगीता और मोहम्मद का तलाक हो गया था. बता दें कि अब 62 साल की उम्र में भी संगीता बिजलानी अकेली हैं. उन्होंने दूसरी शादी नहीं की.

रीना रॉय

रीना रॉय बॉलीवुड की शानदार अदाकाराओं में शुमार है. गुजरे दौर की बड़ी अभिनेत्री रही रीना रॉय ने किसी भारतीय क्रिकेटर नहीं बल्कि पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से ब्याह रचाया था. दोनों हस्तियों की शादी साल 1983 में हुई थी. इसके बाद अभिनेत्री ने बॉलीवुड और भारत छोड़ दिया था.

reena roy

बाद में रीना पाकिस्तान चली गई थीं.  वे मोहसिन के साथ रहने लगी. शादी के बाद दोनों एक बेटी सनम खान के माता-पिता बने थे.  लेकिन पाकिस्तानी क्रिकटर्स संग उनकी शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई. दोनों बाद में तलाक लेकर अलग हो गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button