बॉलीवुड

सतीश कौशिक को याद कर के रो पड़े कार्तिक आर्यन, कहा मुझे सहारा दिया, रहने को घर दिया, वो..

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का 9 मार्च को निधन हो गया था. कार्डियक अरेस्ट के चलते सतीश कौशिक ने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. बॉलीवुड में उन्होंने 40 साल तक काम किया. एक अभिनेता और निर्देशक होने के साथ ही वे निर्माता और पटकथा लेखक भी थे.

सतीश कौशिक बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे. सतीश के अंतिम दर्शन के लिए अनुपम खेर, अभिषेक बच्चन, अर्जुन कपूर, रणबीर कपूर, शिल्पा शेट्टी, जावेद अख्तर, फरहान अख्तर, राज बब्बर, अशोक पंडित, बोनी कपूर, राकेश रोशन और सलमान खान जैसे सेलेब्स उनके घर पहुंचे थे. वहीं ढेरों सेलेब्स ने अभिनेता को सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की.

सतीश कौशिक के निधन से सेलेब्स और फैंस का दिल टूट गया. सेलेब्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से दिवंगत अभिनेता को याद किया. वहीं हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता कार्तिक आर्यन ने भी उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी.

कार्तिक बोले- बेस्ट मकान मालिक थे

कार्तिक ने सतीश के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में सतीश कौशिक की एक तस्वीर साझा की. साथ में लिखा कि, ”एक महान एक्टर, एक महान इंसान और सबसे अच्छे मकान मालिक थे, जो मेरे स्ट्रगल के दिनों में मेरे पास थे. आपके हौसला अफजाई करने वाले शब्द और आपकी हंसी हमेशा याद रहेगी सर, रेस्ट इन पीस”.

साल 2019 में अपने एक साक्षात्कार में बॉलीवुड में अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कार्तिक ने कहा था कि, ”मैं ऑडिशन के लिए हफ्ते में 3-4 बार 6 घंटे के लिए ट्रैवल करता था. कभी-कभी मुझे स्टूडियो के बाहर से रिजेक्ट कर दिया जाता था, क्योंकि मैं आउटसाइडर था. लेकिन मुझे उम्मीद थी. जल्द ही मुझे कुछ एड प्रोजेक्ट्स मिले.

तब जाकर मैंने 12 लड़कों के साथ अंधेरी में किराए पर फ्लैट लिया. मेरे पास बहुत कम पैसे रहा करते थे. करीब 2 साल के स्ट्रगल के बाद आखिरकार जो मैंने सोचा था वो हो सका. प्यार का पंचनामा के बाद भी, मुझे इतनी फिल्मों के ऑफर नहीं आए थे. मैं अपनी तीसरी फिल्म तक 12 लड़कों के साथ उस अंधेरी के फ्लैट में ही रहा करता था”.

सेलेब्स और परिवार संग जमकर खेली थी होली

satish kaushik

7 मार्च को मुंबई में सतीश कौशिक ने जावेद अख्तर, अली फजल, ऋचा चड्ढा और महिमा चौधरी जैसे सेलेब्स संग खूब होली खेली थी. इसके बाद सतीश ने दिल्ली में परिवार संग होली मनाई थी.

satish kaushik holi

फिर वे किसी से मिलने के लिए एक फार्म हॉउस पर गए थे. इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ी. उन्होंने ड्राइवर से उन्हें असपताल ले जाने के लिए कहा. अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button