अध्यात्म

जानिए ऐसे खास और सरल उपाय जिनसे काल भैरव शीघ्र होते हैं प्रसन्न, मिलती है विशेष कृपा

पुराणों और शास्त्रों के अनुसार देखा जाए तो काल भैरव को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है परंतु अगर यह किसी व्यक्ति से रूठ जाए तो बहुत ही चिंताजनक स्थिति उत्पन्न हो सकती है और व्यक्ति को बहुत सी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है, काल भैरव को भगवान शिव जी का रूद्र अवतार माना गया है, जो कोई व्यक्ति इनकी पूजा-अर्चना और उपासना करता है उस व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं, आजकल के समय में भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो काल भैरव को प्रसन्न करके अपने जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति पाना चाहते हैं।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से काल भैरव को खुश करने के लिए बेहद आसान और खास उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनको अगर व्यक्ति करता है तो इससे भैरव महाराज अति शीघ्र प्रसन्न होंगे और जीवन की कठिनाइयां दूर हो सकती है, इन उपायों को करके आप अपना जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत करेंगे।

आइए जानते हैं काल भैरव को प्रसन्न करने के लिए खास और सरल उपाय

  • आपको बता दें कि रविवार, बुधवार और गुरुवार का दिन काल भैरव का माना गया है, अगर आप इन दिनों में दो रंग वाले कुत्ते को खाने के लिए रोटी देते हैं तो इससे आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर होंगी और भैरव महाराज का आशीर्वाद मिलेगा, आप इन दिनों में एक रोटी लीजिए और रोटी पर अपनी तर्जनी और मध्यमा उंगली को तेल में डुबोकर लाइन खींच लीजिए, अब इसको दो रंग के कुत्ते को खाने के लिए दें।

  • आप शनिवार की रात को उड़द के पकोड़े बना लीजिए और उस पकोड़े को रात भर ढककर रख दीजिये, सुबह आप जल्दी उठकर बिना किसी से बातचीत किए घर से निकल कर रास्ते में आपको जो भी पहला कुत्ता नजर आए उसको यह पकौड़े खिला दीजिए और पकोड़े कुत्ते को डालने के बाद आप पीछे मुड़कर ना देगी देखें, इस उपाय को आपको रविवार के दिन करना होगा।
  • अगर आप भैरव महाराज को प्रसन्न करना चाहते हैं तो इसके लिए आप शनिवार के दिन किसी ऐसे भैरव मंदिर में जाएं जहां पर लोगों ने पूजा करना लगभग छोड़ दिया हो और इस मंदिर में आप सुबह के समय सिंदूर, तेल, नारियल, जलेबी लेकर रविवार के दिन पहुंचे और भैरव बाबा की पूजा कीजिए, अब 5 से 7 साल तक के लड़कों को चने और चिरौंजी का प्रसाद बांटें, इसके साथ ही आप जलेबी, नारियल भी बांट दीजिए, इससे भैरवनाथ आपसे प्रसन्न होंगे।

  • काले कुत्ते को भैरव महाराज की सवारी मानी गई है, इसलिए आप हर गुरुवार के दिन कुत्ते को गुड़ खिलाएं।
  • अगर आप रेलवे स्टेशन पर जाकर किसी निर्धन व्यक्ति या कोढ़ी को मदिरा की बोतल दान करते हैं तो इससे भैरव बाबा प्रसन्न होते हैं।
  • भैरव महाराज की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए आप बुधवार के दिन सवा सौ ग्राम काले तिल, सवा सौ ग्राम काले उड़द, सवा मीटर काले कपड़े की पोटली में रखकर इसमें सवा 11 रुपए रख दीजिए, अब इसको आप भैरव मंदिर में अर्पित करें, इस आसान उपाय से आपके ऊपर काल भैरव की हमेशा कृपा दृष्टि बनी रहेगी और जीवन की कई परेशानियों का समाधान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button