अध्यात्म

इस रक्षाबंधन पर ये 4 राशियों पर बरसेगा भगवान का आशिर्वाद, धन की नहीं होगी कमी

हिंदू धर्म में सावन के महीने में कुछ ऐसे त्योहार पड़ते हैं जिसे पूरा देश मनाता है. उन्हीं में सबसे बड़ा पर्व है रक्षाबंधन, ये भाई-बहन के बेमिसाल प्यार का अनोखा पर्व होता है. इसमें बहन अपने भाई की कलाई पर राखि बांधती है और इस मौके पर भाई अपनी बहन को कोई खास तोहफा या फिर पैसों का आशिर्वाद देता है. भारत में कई त्योहारों में रक्षाबंधन सबसे पवित्र और सबसे प्यारा त्योहार माना जाता है. सावन खत्म होने के एक दिन पहले रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है और इस साल यानि 2018 का रक्षाबंधन 26 अगस्त के दिन पूरा देश मनाया जाएगा. इस रक्षाबंधन पर ये 4 राशियों पर बरसेगा भगवान का आशिर्वाद और मिलेगा आपको ढेर सारा प्यार.

इस रक्षाबंधन पर ये 4 राशियों पर बरसेगा भगवान का आशिर्वाद

रक्षाबंधन भाई-बहन का त्योहार होता है, इस दिन जब बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है तो भाई रुपये या तोहफा के साथ-साथ अपनी बहन की रक्षा करने का संकल्प भी लेता है. इसी में अगर आपके ग्रह और आपकी राशियां भी आपका साथ दे दें तो, आपको भाग्यशाली बनने से कोई रोक नहीं सकता. तो चलिए बताते हैं आपको इस रक्षाबंधन पर आपकी किस्मत कैसे बदलने वाली है, देखिए कहीं इनमें आपकी राशि भी तो शामिल नहीं है ?

1. धनु

धनु राशि के जातकों को अपने माननीय बड़े लोगों का आशिर्वाद लेकर ही अपने दिन की शुरुआत करनी चाहिए. इससे आपको आने वाली जिंदगी में बहुत सारे फायदे होने के पूरे चांसेज हैं. इस राशि के ऊपर महालक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है, अगर आपका धन कहीं रुका हुआ है तो जल्दी ही ये आपको मिलने वाला है.

2. कर्क

कर्क राशि के जातकों को अब परेशानी का सामना करने की जरूरत नही, क्योंकि ये रक्षाबंधन आपके लिए खास योग लेकर आया है. इसमें आपको हर तरह की सफलता मिलेगी फिर चाहे वो विद्या संबंधी हो या फिर प्रोफेशनल लाइफ से संबंधित हो. आपके सभी रुके हुए काम सफल होने के पूरे आसार हैं और धन से संबंधित सारी परेशानियों का रक्षाबंधन के बाद निवारण होना तय है.

3. मिथुन

इस साल रक्षाबंधन पर इस राशि के लोग बहुत भाग्यशाली होने वाले हैं. आपको खूब खुशियां मिलेंगी और आपका बिजनेस बहुत फले-फूलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में हर उस विद्यार्थी को सफलता मिलेगी जिसने दिन-रात मेहनत की है और उसके हर सपने भी पूरे होंगे. अगर आपको धन संबंधित समस्या है तो उससे भी छुटकारा मिल सकता है.

4. मीन

इस राशि के लोगों को रक्षाबंधन पूरे शुभ मुहुर्त में मनाना चाहिए. पंडितों से पूछकर सही समय पर जब बहन राखि बांधेगी तो इसका फल और भी शुभ होने वाला हो जाएगा. इसमें बहन की दुआवों से भाई की प्रोफेशनल लाइफ और भी मजबूत होने वाली है, बस उन्हें हमेशा अपनी बहन की बात माननी चाहिए फिर वो बहन छोटी हो या बड़ी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button