अध्यात्म

वास्तु शास्त्र के अनुसार पति-पत्नी करें ये उपाय, हमेशा जीवन में बना रहेगा प्यार

जैसा कि आप लोग जानते हैं पति और पत्नी का रिश्ता बहुत पवित्र माना गया है यह रिश्ता सात जन्मों तक साथ निभाने का होता है अक्सर पति पत्नी के बीच छोटी मोटी बातों पर बहस होती रहती है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि यही छोटी मोटी बहस बहुत बड़ी हो जाती है और आपस में इन दोनों की बिल्कुल भी नहीं बनती है इतना ही नहीं हाथापाई की भी नौबत आ जाती है ऐसी स्थिति में एक दूसरे का रिश्ता बोझ लगने लगता है अगर आपके जीवन में भी कुछ इसी तरह की परेशानियां चल रही है तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको अगर आप अपनाते हैं तो इससे आपका वैवाहिक जीवन मजबूत बनेगा और आप दोनों के बीच हमेशा प्यार बना रहेगा।

आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार कौन से करें उपाय

  • आप अपने बेडरूम में खिड़की जरूर लगवाएं सुबह के समय सूर्य की किरणें बेडरूम में प्रवेश करनी चाहिए इससे आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा इसके अलावा आप कभी भी मेन गेट की तरफ पैर करके ना सोएं आप अपने बेडरूम में दर्पण ऐसे स्थान पर लगाएं जहां से पलंग उस दर्पण में नहीं दिखाई देना चाहिए।

  • अगर आप चाहते हैं कि पति पत्नी के बीच प्रेम बना रहे तो इसके लिए बेडरूम के दक्षिण पश्चिम भाग में कांच या सिरेमिक पॉट में छोटे छोटे पत्थर या क्रिस्टल डालकर लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके रूम में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

  • आप अपने बेडरूम में पलंग दक्षिण दिशा में रखें तथा सोते समय अपने सिर को उत्तर दिशा की ओर रखिए यदि आप ऐसा नहीं कर सकते तो दक्षिण दिशा में पलंग रख सकते हैं इस स्थिति में सोते समय अपने मुख को पूर्व की ओर और पैर को पश्चिम की ओर रखें।
  • वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप पूर्व दिशा की ओर तथा उत्तर दिशा की ओर अपना सिर करके सोते हैं तो यह बहुत अच्छा माना गया है दक्षिण की ओर सिर करके नहीं सोना चाहिए क्योकि दक्षिण की ओर सिर करके सोने से नींद नहीं आती है और आपको बुरे सपने भी आते हैं।

  • अगर आप चाहते हैं कि पति पत्नी के बीच हमेशा प्यार बना रहे तो इसके लिए आप अपने बेडरूम में लवबर्ड की तस्वीर या मूर्ति रख सकते हैं परंतु आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि आप अपने बेडरूम में पानी या झरने की तस्वीर बिल्कुल भी ना लगाएं।

  • आप अपने बेडरूम के दक्षिण पश्चिम में क्रिस्टल ग्लास के बने लैंप का प्रयोग कीजिए और इसमें लाल बल्ब लगाएं यह बहुत ही प्रभावी उपाय माना गया है आप अपने बेडरूम में के दक्षिण पश्चिम दिशा में हमेशा पृथ्वी या अग्नि से जुड़े रंगो का ही इस्तेमाल कीजिए लाल रंग प्रेम को दर्शाता है अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आप दोनों के बीच गहरा प्रेम बना रहेगा।
  • आप अपने बेडरूम में किसी भी तरह का कबाड़ जमा करके ना रखे आप हमेशा अपने बेडरूम को साफ सुथरा रखें इसके साथ ही वहां पर साइड टेबल पर कोई भी वस्तु धूल भरी या बिखरी नहीं होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button