बॉलीवुड

जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं करण जौहर, जीते हैं राजाओं की तरह शाही जिंदगी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर निर्माता और निर्देशक करण जौहर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। बता दे करण जोहर फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है जिन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है। वह अपनी फिल्मों के जरिए नए कलाकार को भी मौका देते हैं। करण जौहर ने शाहरुख खान की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ से बतौर निर्देशक डेब्यू किया था।

karan johar

इसके बाद उन्होंने ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में बनाई और बॉलीवुड इंडस्ट्री में छाए रहे। बता दे वर्तमान में करण जौहर करोड़ों के मालिक हैं। वहीं धर्मा प्रोडक्शन से वह करोड़ों की कमाई करते हैं और एक आलीशान जिंदगी जीते हैं। आज करण जौहर के 50वें जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी संपत्ति के बारे में..

एक्टर के रूप में की थी करियर की शुरुआत

बता दें, निर्देशक बनने से पहले करण जौहर ने बतौर एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने सबसे पहले साल 1989 में आया टीवी सीरियल ‘इंद्रधनुष’ में काम किया था। इसके बाद उन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ एयर ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन वह डायरेक्टर के तौर पर मशहूर हुए। उन्होंने डायरेक्टर के रूप में अपने करियर में ‘कुछ कुछ होता है’, ‘अलविदा ना कहना’, ‘यह दिल है मुश्किल’, ‘कभी खुशी कभी ग़म’ जैसी कई फिल्मों को डायरेक्ट किया और एक बड़ा सितारा बनकर उभरे।

karan johar

बात की जाए करण जोहर की संपत्ति के बारे में तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह करीब 200 मिलियन डॉलर यानी करीब 1450 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। करण अपनी एक फिल्म डायरेक्ट करने के लिए करीब 2 से 3 करोड रुपए चार्ज करते हैं।

karan johar

इसके अलावा उनकी हर महीने की कमाई 10 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है बल्कि वह हर साल 100 करोड रुपए से भी ज्यादा की कमाई करते हैं। बता दे करण जौहर के पास कार का भी काफी अच्छा कलेक्शन है। उनके पास कई लग्जरी कार है जिनमें बीएमडब्ल्यू 745, बीएमडब्ल्यू 760, मर्सिडीज एस क्लास और मर्सिडीज मेबैक जैसी कारें है जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है।

करण के पास है करोड़ों के आलीशान घर

इसके अलावा करण जौहर के पास आलीशान घर है जो उन्होंने साल 2010 में खरीदा था। बता दे उनका घर कार्टर रोड स्थित सी फेसिंग है जो करीब 8000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है जिसकी कीमत करीब ₹32 करोड़ रुपए से अधिक बताई जाती है। इसके अलावा करण जौहर का घर मुंबई के मालाबार हिल्स में भी है जिसकी कीमत ₹20 करोड़ रुपए से अधिक है।

karan johar

बता दें, करण जोहर साल 2017 फरवरी में सरोगेसी की मदद से दो जुड़वा बच्चों के पिता बने थे। उनके घर एक बेटी और एक बेटा का जन्म हुआ था। उन्होंने अपने बेटे का नाम अपने पिता के नाम पर यश रखा है। वहीं उन्होंने बेटी का नाम अपनी मां हीरु जोहर के नाम का विपरीत यानी कि रूही रखा है।

karan johar

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button