बॉलीवुड

जन्मदिन विशेष : इस एक्टर ने अपने ही फैन से रचाई थी शादी, तोड़ा था कई एक्ट्रेसेस का दिल

भारतीय सिनेमा को दुनिया की सबसे बड़ा फिल्म इंडस्ट्री मानी जाती है और यहां पर काम करने वाले फिल्मी सितारे पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं. जिनमें कई सितारे हैं लेकिन हम बात एक एक्टर की करेंगे जिन्होंने साउथ इंडियन सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दीं. जी हां हम बात साउथ के सुपरस्टार विजय शेखर की कर रहे हैं जिन्होंने 18 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू किया था. विजय चंद्रशेखर ने साउथ सिनेमा में ज्यादातर पॉपुलर एक्ट्रेस के साथ काम किया है और इस एक्टर ने अपने ही फैन से रचाई थी शादी, चलिए बताते हैं इनके बारे में.

इस एक्टर ने अपने ही फैन से रचाई थी शादी

22 जून 1974 को चेन्नई में जन्मे जोसेफ विजय चंद्रशेखर को फैंस सिर्फ विजय के नाम ही जानते हैं. विजय ने ज्यादातर तमिल की बेहतरीन एक्शन, ड्रामा और रोमांच से भरी फिल्मों में काम किया है. विजय की बहुत सी लड़कियां दीवानी हैं जिनमें से कई एक्ट्रेसेस का नाम भी शामिल है लेकिन विजय का दिल एक साधारण सी लड़की पर आया और साल 1999 में उससे ही शादी कर ली थी. विजय की पत्नी का नाम संगीता है और दोनों अपनी शादीशुदा जिदंगी में बहुत खुश हैं. इन्हें दो बच्चे भी हैं और आपको बता दें कि विजय और संगीता की प्रेम कहानी बहुत दिलचस्प है. पर्दे पर भले ही विजय ने कई हीरोइस के साथ रोमांस किया हो, लेकिन रियल लाइफ में उन्होंने अपनी ही एक फैन से शादी कर ली थी. दरअसल संगीता यूके में रहती थीं और विजय की बहुत बड़ी फैन थीं. संगीता ने विजय की फिल्म शूटिंग में आकर अपने बारे में बताया और बाद में दोनों की बातें होने लगी.

ये दोनों कब एक दूसरे को पसंद करने लगे और शादी कर ली पता ही नहीं चला. एक दिन विजय के पिता ने संगीता को अपने घर पर बुलाकर शादी का प्रस्ताव रख दिया और संगीता सरप्राइज हो गईं. संगीता ने शादी के लिए हां कह दी. आपको बता दें विजय क्रिश्चियन हैं और संगीता हिंदू लेकिन धर्म दोनों के प्यार के बीच नहीं आया. विजय ने फैसला किया कि वो हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक ही संगीता से शादी करेंगे और ऐसा ही हुआ.

फिल्मी बैकग्राउंड से हैं विजय

विजय के पिता तमिल फिल्म के निर्माता और प्रोड्यूसर हैं और विजय ने 10 साल की उम्र से ही फिल्मों में एक्टिंग शुरु कर दी थी. बड़े होने पर साल 1992 में विजय ने पहली फिल्म ‘नालया थीरपू’ में काम किया और इसके बाद इन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दीं. साल 2017 में विजय की फिल्म ‘मर्सल’ को लेकर खूब विवाद हुआ था क्योंकि इसमें एक डायलॉग में सरकार द्वारा शुरू किए गए जीएसटी का जिक्र हुआ था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button