जरा हटके

ईद पर 100 लड़कों को गले लगानी वाली लड़की का विडियो हुआ वायरल, मस्ती मज़ाक का हुआ ये बुरा हाल

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि ईद मुस्लिमों का सबसे बड़ा एवं पवित्र त्यौहार माना जाता है. इस शुभ मौके पर हर इंसान अपनी दुश्मनी और नफरत भूल कर एक दुसरे को गले लगा कर प्यार एवं खुशियाँ बांटता है. पूरा महीना रोज़े रखने के बाद इस दिन मीठी सेवईयां बनाई जाती हैं और सभी रिश्तोदारों को बांटीं जाती है. बच्चों को इस दिन को लेकर ख़ास उत्साह देखने को मिलता है क्यूंकि उन्हें इस दिन घर के बड़े बूढों से ईदी मिलती है. अभी कुछ दिन पहले ही ईद का यह ख़ास मौका बीता. लेकिन इसी बीच एक लड़की ने ईद को कुछ इस तरीके से मनाया था कि वह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई इतना ही नहीं बल्कि इस लड़की का किसी ने विडियो बना कर वायरल कर दिया था जिसको देख कर सब हैरान थे.

बताया जा रहा है कि इस लड़की ने ईद के दिन 100 लड़कों को गले लगाया था. हालांकि लड़कियों के लिए ऐसा करना इस्लाम धर्म में वर्जित है. इसके बावजूद भी इस लड़की द्वारा उठाये गए कदम पर कईं सवाल पैदा हुए. आज हम आपको इस विडियो का सच बताने जा रहे हैं कि आखिर लड़की ने ऐसा कदम क्यूँ उठाया था.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ईद वाले दिन 100 लड़कों को गले लगाने वाली इस लड़की के अनुसार उसने कुछ भी गलत नहीं किया. कुछ लोगों ने इस चीज को पब्लिसिटी पानी की तकलीफ बताया था परंतु हाल ही में एक इंटरव्यू में लड़की ने बताया कि वह सब उसने पब्लिसिटी पाने के लिए नहीं किया. लड़की के अनुसार जिन लड़कों को गले लगाया इसमें उसका कोई गलत इरादा नहीं था यह सब उसने ईद की मुबारकबाद देने के लिए ही किया था .

दरअसल इस लड़की का नाम अलीशा है जोकि मुरादाबाद की रहने वाली है. ईद वाले दिन के बाद से ही उसको और उसके परिवार को लगातार कॉल और मैसेज आ रहे हैं कि उसने अपने परिवार और धर्म की इज्जत को मिट्टी में मिला कर रख दिया है. वीडियो वायरल होने के बाद से ही अलीशा का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. हालांकि वीडियो अधूरा था जिसके कारण लोग अलीशा पर अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं. इतनी जिल्लत जाने के बाद अलीशा की मां भी डिप्रेशन में पहुंच चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार ईद के मौके पर मुरादाबाद के कांठ रोड स्थित एक मॉल में 3 लड़कियां पहुंची थी. जिनमें से एक लड़की ने वहां मौजूद एक लड़के को ईद की मुबारकबाद दी और गले लगा लिया. लड़की से ईद की मुबारकबाद मिलती देखकर वहां मौजूद और लड़के आगे आने लगी और ऐसा करते करते ही उनको कि कुछ ही मिनटों में लाइन लग गई. इसी बीच लड़की की एक सहेली ने घटना की वीडियो बना ली और दूसरी सहेली ने लड़कों की गिनती करनी शुरू कर दी. देखा जाए तो इस्लाम धर्म लड़कियों को ऐसा करने की इजाजत नहीं देता है. लड़कियों का गैर मर्द के साथ गले लगना इस्लाम धर्म में पाप माना जाता है.

ऐसे में अलीशा के इस मस्ती मजाक से अपने सिर आफत मोल ले ली है. अलीशा के अनुसार उसने यह सब किसी गलत इरादे से नहीं किया परंतु वीडियो को इस ढंग से पेश किया गया है कि वह लोगों के सामने गलत लड़की बन चुकी है

इस वीडियो को चर्चा में बनता देखकर अलीशा ने सब से माफी मांगी और मामले को रफा-दफा करने की मांग की लेकिन इसके बावजूद भी लोग इस मामले को गर्मजोशी से ले रहे हैं और अलीशा को इसकी सजा देने पर तुले हुए हैं. अलीशा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसकी ईद उसके परिवार के लिए कितनी भारी पड़ सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button