अध्यात्म

शुक्रवार को तिजोरी में रखें इस जगह की मिट्टी, माता लक्ष्मी जी की कृपा से धन की नहीं होगी कमी

माता लक्ष्मी जी का सबसे प्रिय दिन शुक्रवार का दिन माना गया है ऐसा कहा जाता है कि अगर इस दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना की जाए तो व्यक्ति को अपनी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा प्राप्त होता है, इसके साथ ही आपके घर परिवार में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है, वैसे देखा जाए तो अगर व्यक्ति को अपने जीवन में धन की प्राप्ति करना है तो इसके लिए माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना बहुत ही जरूरी है अगर माता लक्ष्मी जी आपसे एक बार प्रसन्न हो जाए तो आपके जीवन से धन से जुड़ी हुई सभी परेशानियां दूर होंगी और आपका जीवन खुशहाल बनेगा इसके अलावा भी शास्त्रों में ऐसे कुछ खास उपाय बताए गए हैं अगर आप वह शुक्रवार के दिन करते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है आज हम आपको धन से जुड़ी समस्याओं से राहत पाने के लिए कुछ उपाय बताने वाले हैं आप इन उपायों को अपनाकर अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

आइए जानते हैं माता लक्ष्मी जी की कृपा पाने के उपाय

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखे तो अगर व्यक्ति को धनवान बनना है तो इसके लिए शुक्रवार के दिन तिजोरी में मिट्टी लाकर रखना होगा, परंतु आपको यह मिट्टी उस स्थान से लेकर आना है जहां पर मोर ने नाचा हो, वास्तु के अनुसार भी इस मिट्टी में माता लक्ष्मी जी का वास बताया गया है इसलिए आप शुक्रवार के दिन इस मिट्टी को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें इससे धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर होंगी।

  • अगर आप माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए शुक्रवार के दिन लाल गाय को चारा खिलाएं, अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे घर में सुख समृद्धि का आगमन होगा अगर आप चाहे तो गाय को रोटी भी खिला सकते हैं इससे आपको उत्तम फल की प्राप्ति होगी।
  • आप शुक्रवार के दिन घर में ऐसे पेड़ की टहनी लेकर आए जिसके ऊपर चमगादड़ बैठा हो और आप इस टहनी को घर में किसी साफ़ स्थान पर रख दीजिए जहां पर किसी भी व्यक्ति की नजर ना पड़ सके, यदि आप यह उपाय करेंगे तो इससे आपके धन में वृद्धि होने के योग बनते हैं।

  • अगर आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी के किसी मंदिर में तीन झाड़ू दान करते हैं तो इससे आपके घर में बरकत बनी रहती है और जो सदस्य घर में रहते हैं उनको तरक्की हासिल होती है।

  • अगर आप माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप जरूरतमंद व्यक्तियों को चावल का दान दीजिए इस उपाय को करने से आपके घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं रहेगी।
  • अगर आप अच्छी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए माता लक्ष्मी जी के किसी भी सिद्ध मंत्र का 108 बार जाप कीजिए इससे माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है।
  • अगर आप अपनी सभी मनोकामना को पूरा करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी का ध्यान करके पांच फल या अनाज किसी ब्राह्मण को दान दीजिए इससे सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी।
  • अगर आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी का व्रत रखते हैं तो इससे आपके जीवन में खुशियां आती हैं और आपकी मनोकामनाएं पूरी होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button