अध्यात्म

पैसों की कमी से हो गए हैं दुखी तो अपने पर्स में रखें ये 5 चीजें, हमेशा लक्ष्मी रहेगी आपके पास

व्यक्ति के लिए अपने परिवार की खुशी से बढ़कर और कुछ नहीं होता जिसके लिए वह दिन रात मेहनत करता है जिससे वह बहुत सारा धन कमा पाए और अपने घर परिवार के सदस्यों की सभी जरूरतों को पूरा कर सके वह दिन रात मेहनत करके धन इकट्ठा करता है परंतु कितनी भी कोशिश की जाए उसके पास धन टिकने का नाम ही नहीं लेता है, हो सकता है कि इस तरह की परेशानी आपके साथ भी आ रही हो? अगर आपको भी अपने जीवन में धन के अभाव का सामना करना पड़ रहा है तो इसके लिए धन की देवी माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना बहुत ही जरूरी है जब माता लक्ष्मी जी आप से नाराज हो जाती है तो वह आपका साथ छोड़ कर चली जाती है ऐसे में आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे 5 तरीके बताने वाले हैं जिनकी सहायता से आप माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न कर सकते हैं और यह आपका साथ कभी भी छोड़कर नहीं जायेंगीं।

वैसे देखा जाए तो लोगों का पर्स नोटों से भरा रहता है परंतु महीने के अंत तक आते-आते आपका पर्स खाली हो जाता है ऐसी स्थिति में आज हम आपको पर्स से जुड़े हुए कुछ शास्त्रीय उपाय बताने वाले हैं अगर आप अपने पर्स में इन चीजों को रखते हैं तो इससे आपको धन से जुड़ी हुई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा ऐसी चीजों को अपने पर्स में रखा जाए तो धन की कमी नहीं होगी।

आइए जानते हैं किन चीजों को पर्स में रखें

महालक्ष्मी जी की फोटो

जैसा कि आप लोगों को पता है कि अगर आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई कोई परेशानी चल रही है तो इसको माता लक्ष्मी जी ही दूर कर सकती है इसलिए आप अपने पर्स में माता लक्ष्मी जी की फोटो को ऐसी जगह पर रखें जहां से यह फोटो गिरे नहीं, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप अपने पर्स में माता लक्ष्मी जी की वही फोटो रखें जिसमें वह बैठी हुई मुद्रा में हो।

पीपल का पत्ता

पीपल के पेड़ को बहुत ही पूजनीय माना जाता है इसके लिए आप पीपल के ताजा पत्ते को गंगाजल से धो लीजिए और इस पर केसर से श्री लिख कर अपने पर्स में रख लीजिए आप इस पत्ते को नियमित रूप से बदलते रहे जब यह पता सूख जाए तो इसके स्थान पर दूसरा नया पता इसी विधि से रख लीजिए इससे आपको अवश्य लाभ प्राप्त होगा।

चावल के दाने

आप अपने पर्स में चावल के 21 दाने की पुड़िया बना कर रख लीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे बेकार का धन खर्च नहीं होगा परंतु आप अपने पर्स में चावल के वही दाने रखें जो माता लक्ष्मी जी को अर्पित किए गए हो।

चांदी का सिक्का

आप अपने पर्स में चांदी का सिक्का रख सकते हैं परंतु आपको इस चीज का विशेष ध्यान रखना होगा कि चांदी के सिक्के को अपने पर्स में रखने से पहले कुछ समय के लिए माता लक्ष्मी जी के चरणों में जरूर रखिए इसके पश्चात ही आप अपने पर्स में सिक्के को रखें।

बड़े बुजुर्गों से मिले हुए पैसे

अक्सर आप लोगों ने देखा होगा कि बड़े बुजुर्ग या माता पिता आपको पैसे देते हैं इसलिए आप इन पैसो को उनका आशीर्वाद समझ कर अपने पर्स में रख लीजिए और उनको कभी भी खर्च मत कीजिए इससे आपके पर्स में हमेशा पैसा रहेगा व्यर्थ का धन भी खर्च नहीं होगा और पैसा भी आपके पास टिकने लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button