अध्यात्म

लक्ष्मी आप पर जल्द होंगी मेहरबान बस दिवाली के दिन इनमें से कोई एक करें उपाय, शीघ्र मिलेगा लाभ

दीपावली के त्यौहार पर विशेष रूप से भगवान गणेश और माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना की जाती है, इस दिन सभी लोग गणेश-लक्ष्मी की पूजा करके इनको प्रसन्न करना चाहते हैं, हर कोई व्यक्ति चाहता है कि उनके ऊपर धन की देवी माता लक्ष्मी जी जल्द से जल्द मेहरबान हो, इसलिए सभी विधि विधान पूर्वक दीपावली के पर्व पर इनकी पूजा-अर्चना की जाती है और बहुत से लोग ऐसे हैं जो तरह तरह के उपाय भी अपनाते हैं, ऐसा बताया जाता है कि इनके आशीर्वाद से व्यक्ति को अपने जीवन में कभी भी धन से जुड़ी हुई परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है।

भगवान गणेश और माता लक्ष्मी जी की पूजा करके इनको प्रसन्न करने की प्रथा काफी पुरानी है, अगर आप चाहते हैं कि धन की देवी माता लक्ष्मी जी आपके ऊपर जल्द मेहरबान हो तो आप इस दीपावली के दिन कुछ सरल से उपाय कर सकते हैं, आज हम आपको ऐसे कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनमें से अगर आप कोई भी एक उपाय करेंगे तो इससे माता लक्ष्मी जी आपके ऊपर प्रसन्न होंगीं।

दीपावली पर ऐसे कोई एक करें उपाय

  • अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में धन की कमी ना हो तो आप दिवाली के दिन दो पीपल के पत्ते तोड़ लीजिए परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि पीपल का पत्ता कहीं से भी कटा या फटा होना नहीं चाहिए इसको तोड़ कर आप अपने घर में लेकर आए और इस पत्ते पर “ओम महालक्ष्म्यै नमः” लिखकर पूजा स्थल पर रख दीजिए, शनिवार के दिन इस पत्ते को आप पीपल की जड़ पर रखें और दूसरा पत्थर लाकर पूजा स्थल पर रख दे यह कार्य आपको हर शनिवार के दिन करना होगा इस उपाय को करने से धन प्राप्ति के मार्ग खुलते हैं।

  • अगर आप देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए दिवाली की रात को लौंग और इलायची लीजिए और इन दोनों को जलाकर इसका मिश्रण बना लीजिए, अब इसके मिश्रण से देवी-देवताओं को तिलक लगाएं, इस उपाय को करने से आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी रहती है।

  • अगर आप निर्धनता दूर करना चाहते हैं तो दिवाली के दिन आप किसी किन्नर को मिठाईयां और पैसे दीजिए और उसके बदले में उससे ₹1 का सिक्का मांग ले और इसको तिजोरी में रख लीजिए, इस उपाय को करने से आपकी गरीबी बहुत ही जल्द दूर होगी, यह उपाय बहुत ही कारगर माना गया है।
  • जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं वर्ष 2019 की दीपावली रविवार को पड़ रही है, अगर आप इस दिन सफेद रंग की चीजों का दान करते हैं तो इससे आपको अपने जीवन में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।
  • अगर आप अपने धन में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो दिवाली के दिन बरगद के पत्ते पर हल्दी से स्वास्तिक का निशान बनाकर इसको अपनी तिजोरी में रख लीजिए, इसके अलावा दीपावली की रात को अपने घर में श्री यंत्र की स्थापना करना शुभ माना जाता है।
  • धन वृद्धि करने के लिए सबसे सफल उपाय दिवाली की रात कनकधारा स्त्रोत का पाठ करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button