बॉलीवुड

आप ने देखा गुलशन ग्रोवर का स्मार्ट बेटा? पिता से है काफी अलग, पेट पालने के लिए करता है ये काम

‘गुलशन ग्रोवर’ ये नाम फिल्मी दुनिया में काफी फेमस है। या फिर कहे बदनाम है। क्योंकि बॉलीवुड में लोग गुलशन ग्रोवर को ‘बैडमैन’ कहकर पुकारते हैं। इसकी वजह ये है कि उन्होंने अपने करियर की ज्यादातर फिल्मों में खलनायक की भूमिका ही निभाई है। वे 1983 में पहली बार ‘अवतार’ फिल्म में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने 400 से भी अधिक फिल्मों में काम किया।

पिता से काफी अलग है गुलशन ग्रोवर का बेटा

गुलशन की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने जीवन में दो शादियां रचाई लेकिन दोनों असफल रही। उनकी पहली शादी 1998 में फिलमोनिया ग्रोवेर से हुई। लेकिन 2001 में दोनों का तलाक हो गया। फिर गुलशन ने 2001 में कशिश ग्रोवर से शादी रचाई।

लेकिन ये शादी भी सिर्फ एक साल चली और 2002 में दोनों का तलाक हो गया। गुलशन की अपनी दोनों बीवियों से भले न बनी हो, लेकिन अपने बेटे संजय ग्रोवर से खूब बनती है।

संजय अपने पिता गुलशन से काफी अलग हैं। उनका तो पिता की तरह फिल्मों में आने का भी मन नहीं था। लेकिन पिता ने उन्हें किसी तरह फिल्मी दुनिया में आने को राजी कर लिया। वे बतौर प्रोड्यूसर कम करने वाले हैं। खबर आई थी कि वे आध्यात्मिक गुरु ओशो की पहली सेक्रेटरी मां योग्यलक्ष्मी के जीवन पर आधारित एक वेब सीरीज बनाने वाले हैं।

सभी स्टार किड्स से है ज्यादा नॉलेज

गुलशन के बेटे संजय ग्रोवर बॉलीवुड के सभी स्टार किड्स की तुलना में काफी प्रतिभाशाली हैं। वे अमेरिका के कैलिफोर्न‍िया में हॉलिवुड की फेमस फिल्म प्रोडक्शन कंपनी MGM Studios में काम कर चुके हैं। यहां काम करते हुए उन्हें क्रिएट‍िविटी, फाइनेंस और डिस्ट्रीब्यूशन का अच्छा खासा अनुभव हो गया। वे वर्ल्ड सिनेमा का अच्छा नॉलेज रखते हैं। उनके पिता गुलशन को बेटे की इन खूबियों पर गर्व है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बेटे की तारीफ करते हुए कहा था कि ‘मेरा बेटा भविष्य में बहुत बड़े प्रोजेक्ट करने वाला है।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Box Office India (@boxofficeindiamag)

संजय ग्रोवर मीडिया की लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं। उन्हें दूसरे स्टार किड्स की तरह शो ऑफ करना पसंद नहीं है। वह अपने काम पर अधिक फोकस करना पसंद करते हैं। वे फेमस प्रोड्यूसर राहुल मित्रा के साथ मेगा वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। इस बात पर उनके पिता गुलशन ग्रोवर काफी गर्व महसूस करते हैं।

इस वेब सीरीज पर कर रहा काम

आध्यात्मिक गुरु ओशो की पहली सेक्रेटरी मां योग्यलक्ष्मी के जीवन पर बन रही इस वेब सीरीज के आइडिया को राहुल मित्रा ही लेकर आए थे। उन्हें ओशो वर्ल्ड फाउंडेशन के अतुल आनंद ने राश‍िद मैक्सवेल की किताब ‘The Only Life: Osho, Laxmi And A Journey of the Heart’ दी थी। इसके बाद राहुल और संजय दोनों ने ये किताब पढ़ी तो उन्हें पसंद आई। फिर उन्होंने इसके राइट्स खरीद लिए और इस पर वेब सीरीज बनाने का निर्णय लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button