मनोरंजन

ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर यूट्यूबर, चौथे नंबर वाले हैं फेसबुक पर भी अव्वल

आज का दौर सोशल मीडिया का है जिसमें एक से बढ़कर एक वीडियो बनाकर बहुत से लोगों ने इसे कमाई का जरिया बनाया है. क्योंकि यूट्यूब और फेसबुक आज हर किसी को पैसे कमाने का मौका देता है जो सोशल मीडिया पर अपना करियर बनाना चाहते हैं. वैसे तो यूट्यूब पर अनगिनत चैनल्स हैं जो फनी, सीरियस और भी कई तरह के वीडियोज बनाते हैं और बढ़ियां पैसा भी कमाते हैं. मगर यूट्यूब पर ऐसे ही कई स्टार बन चुके हैं जिनके वीडियोज में अब बड़े-बड़े सितारे भी प्रमोशन के लिए आते हैं, उनके वीडियोज में कई मिलियन लोग जुड़े हुए हैं और उन वडियोज से वीडियोमेकर्स लाखों और करोड़ो रुपये कमाते हैं. ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर यूट्यूबर, इनके वीडियोज आपने यूट्यूब और फेसबुक पर बहुत पॉपुलर भी हैं.

ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर यूट्यूबर

1. टेक्निकल गुरूजी

आज के समय में जब भी किसी को कोई गैजेट लेना होता है तो पहले यूट्यूब पर उसका कंपैरिज़न करना होता है और सर्चिंग किया जाता है तो इनका चैनल सबसे ऊपर आता है. इस लिस्ट में टेक्निकल गुरुजी पहले नंबर पर आते हैं क्योंकि टेक्निकल गुरुजी के पास दो-दो यूट्यूब चैनल है और ये यूट्यूब पर अपने ज्ञान को बांटकर उससे 1 महीने में करीब 15 से 20 लाख रुपए कमा लेते हैं. इन्हें टैक्निकल तौर पर बहुत सारे लोग पसंद भी करते हैं.

2. बी.बी की वाइन्स (BB ki vines)

आपने फेसबुक और यूट्यूब पर बीवी की वाइंस के बहुत से वीडियोज देखें होंगे. सबसे अमीरों की लिस्ट में इनका नाम दूसरे नंबर पर आता है और फेसबुक पर फनी वडियो सर्च करने पर इनका नाम पहले नंबर पर आता है. अपने बनाए वीडियोज से एक महीने में ये 12 से 15 लाख रुपये कमा लेते हैं. इनके वीडियो लोगों को पसंद है और इनके फॉलोवर्स भी कई मिलियन की तादात पर हैं.

3. अमित भड़ाना

देसी विडियो को बनाने के सारे गुण अमित भड़ाना के पास हैं. अमित भड़ाना भी यूट्यूब पर एक बहुत ही बड़े स्टार हैं इनके भी सब्सक्राइबर्स यूट्यूब पर लाखों में हैं और इनके अलग-अलग फनी विडियोज से अमित महीने में करीब 10 से 12 लाख रुपये में होती है. इनके वीडियोज फेसबुक और यूट्यूब के अलावा भी कई दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अवेलेबल हैं.

4. आशीष चंचलानी

देसी विडियोज में कुछ विदेशी तड़का लगाना, कुछ बॉलीवुड तड़का लगाना और कुछ एडल्ट विडियोज को बनाना आशीष चंचलानी को बखूबी आता है. इन्हें हाल ही में बेस्ट सोशल मीडिया फनी वडियोज मेकर्स का अवॉर्ड मिला है. फेसबुक और यूट्यूब से आशिष महीने में लगभग 8 से 10 लाख रुपये कमा लेते हैं. इनके वीडियो पूरे भारत में बहुत पसंद किये जाते हैं.

5.Caary Minati

सोशल मीडिया के टॉप-5 विडियो मेकर्स किंग में Carry Minati का नाम आता है. कारी मिनाती की यूट्यूब पर एक महीने की कमाई लगभग 10 से 14 लाख रूपए होती है. इनके पास भी दो यूट्यूब चैनल्स हैं, एक जिस पर यह गेमिंग वीडियो डालते हैं और दूसरे वाले पर कॉमेडी करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button