राशिफल

5 जून को लग रहा चंद्र ग्रहण, किन राशियों के लिए रहेगा शुभ, किनको होगी परेशानी, जानिए

ग्रह चक्र में लगातार परिवर्तन होने की वजह से मनुष्य का जीवन प्रभावित होता है, ब्रह्मांड में ऐसे बहुत से ग्रह परिवर्तन होते हैं जो सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य डालते हैं, आपको बता दें कि 05 जून 2020 यानी कि शुक्रवार के दिन चंद्र ग्रहण लगने वाला है, यह उपछाया चंद्र रहेगा, भारत में यह दिखाई देने वाला है, रात को 11:15 बजे पर इस चंद्र ग्रहण की शुरुआत होने वाली है और यह रात 2:34 बजे पर समाप्त होगा, ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यह चंद्रग्रहण सभी 12 राशियों पर अपना कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य डालने वाला हैं, आखिर इस ग्रहण की वजह से किन राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ेगा? आपके जीवन में कैसा बदलाव आएगा, इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जाने।

आइए जानते हैं चंद्रग्रहण की वजह से किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

सिंह राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्र ग्रहण अच्छा रहेगा, धन संपत्ति में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है, आप अपनी किसी बड़ी योजना को अंजाम दे सकते हैं, सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, घर परिवार में खुशियों का वातावरण बना रहेगा, आपको अपने भाग्य का पूरा सहयोग मिलने वाला है।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्रग्रहण कोई अच्छी खुशखबरी लेकर आ सकता है, जिसकी वजह से आपका मन प्रफुल्लित होगा, शारीरिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, करियर में आप आगे बढ़ेंगे, माता से सहयोग और स्नेह की प्राप्ति होगी, आपको अपने कामकाज का अच्छा नतीजा मिल सकता है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्रग्रहण करियर के लिहाज से अच्छा रहने वाला है, आपको हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल होगी, आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा, घर परिवार के लोगों के साथ आप आनंददायक समय व्यतीत करेंगे, आपका भाग्य चमकेगा, भाग्य के बलबूते आपको बेहतर नतीजे हासिल हो सकते हैं।

मकर राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्रग्रहण अच्छा साबित होगा, आपके जीवन की परेशानियां कम हो सकती है, ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलने की संभावना बन रही है, आप अपने सपने साकार करने में सफल हो सकते हैं, कार्यक्षेत्र में चल रही दिक्कत दूर होगी, आपकी योजनाओं को सही राह मिल सकती है, आप अपने करियर में लगातार आगे बढ़ेंगे।

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्रग्रहण लाभदायक रहेगा, मन की बेचैनी दूर हो सकती है, आपकी सेहत ठीक रहेगी, भौतिक सुख साधनों में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है, आपकी योजनाओं का लाभ मिलेगा, आपके मन में नए-नए विचार उत्पन्न हो सकते हैं, आप अपने विरोधियों को परास्त करेंगे, आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति हो सकती है।

मीन राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्र ग्रहण जीवन में कई अवसर सामने ला सकता है, आप अपने करियर में सफलता हासिल करेंगे, बड़े लाभ मिलने की संभावना बन रही है, मित्रों के साथ चल रहे तनाव दूर हो सकते हैं, आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा, रिश्तेदारों से मेलजोल बढ़ेगा, परिवार के लोगों के साथ आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं, ईश्वर की भक्ति में आपका अधिक मन लगेगा।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

मेष राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्र ग्रहण चिंताजनक रहेगा, घर परिवार में परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, आप मानसिक रूप से तनाव महसूस करेंगे, इस राशि वाले लोगों को किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहने की जरूरत है, आप अपने गुस्से पर काबू रखें, आप किसी भी मामले में जल्दी बाजी ना करें अन्यथा आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

वृषभ राशि वाले लोगों को इस चंद्र ग्रहण की वजह से व्यापार में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, आपकी सेहत कमजोर हो सकती है, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है, शादीशुदा जिंदगी में समस्याएं उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, आपको परिवारिक मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है, धन के लेन-देन में आपको समझदारी से काम लेना होगा, आप कोई भी बड़ा निवेश ना करें, कुल मिलाकर आपको काफी धैर्य, संयम और समझदारी से काम लेने की जरूरत है।

मिथुन राशि वाले लोगों को चंद्र ग्रहण की वजह से सतर्क रहने की जरूरत है, किसी के साथ वाद विवाद होने की संभावना बन रही है, जिससे आपका मन काफी चिंतित रहेगा, स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है, इस राशि वाले लोगों को अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम रखने की जरूरत है अन्यथा आर्थिक परेशानियां बढ़ सकती हैं, आप धन का लेनदेन करने से बचे, विशेष रूप से आप किसी को पैसा उधार ना दे।

कर्क राशि वाले लोगों को इस चंद्र ग्रहण की वजह से संतान पक्ष से परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको थोड़ा संभल कर रहना होगा, आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा, शिक्षा के क्षेत्र में बहुत सी दिक्कत उत्पन्न हो सकती है, आपके आत्मविश्वास का स्तर कम हो सकता है, कामकाज में आपका मन नहीं लगेगा, जीवनसाथी से कहासुनी होने की संभावना बन रही है।

तुला राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्र ग्रहण मिलाजुला साबित होगा, सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन आपके निजी जीवन में कुछ बदलाव होने की संभावना बन रही है, मानसिक तनाव अधिक रहेगा, धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ सकती है, आप बेवजह के वाद-विवाद से दूर रहें, आपको अपने करियर पर ध्यान देने की जरूरत है।

धनु राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्र ग्रहण कष्टकारी साबित होगा, इस राशि वाले लोगों को बहस बाजी करने से बचने की जरूरत है, आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा ना दें, कोर्ट कचहरी के कामों में विलंब हो सकता है, आप अपनी योजनाओं में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे, मित्रों की सहायता मिल सकती है, आप अपनी सेहत पर ध्यान दीजिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button