बॉलीवुड

अपने बॉस की बेटी पर ही फ़िदा हो गए थे परेश रावल, कहा था- इसी से शादी करूंगा, ऐसी है प्रेम कहानी

मिस इंडिया को परेश रावल ने बनाया था अपनी दुल्हन, प्रपोज करने के 12 साल बाद हुई थी शादी

जिस कंपनी में काम करते थे परेश, उसके बॉस की मिस इंडिया बेटी से कर ली शादी, ऐसी है लव स्टोरी

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 को मुंबई में हुआ था. परेश रावल आज यानी कि 30 मई को 67 साल के हो गए हैं. हिंदी सिनेमा में परेश ने खलनायक के किरदार निभाने के साथ ही कॉमेडी किरदार भी निभाए हैं. उन्होंने अपने हर किरदार से काफी लोकप्रियता और सफलता हासिल की है.

paresh rawal

परेश रावल हिंदी सिनेमा में मंझे हुए कलाकारों में शामिल हैं. एक अभिनेता होने के साथ ही वे एक लोकप्रिय राजनेता भी हैं. बता दें कि परेश भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं. आज परेश के 67वें जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी और उनकी पत्नी स्वरुप संपत की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे है जो कि काफी फ़िल्मी और दिलचस्प है.

paresh rawal

अपनी प्रेम कहानी के संबंध में खुद परेश रावल अपने साक्षात्कार में बात कर चुके हैं. उन्होंने एक बार कहा था कि उनकी शादी उनके बॉस की ही बेटी से हुई थी. परेश फिल्मों में आने से पहले जिस कंपनी में काम करते थे उस कंपनी के मालिक की बेटी पर उनका दिल आ गया था और उन्होंने उन्हें प्रपोज कर दिया था.

paresh rawal and swaroop sampat

परेश रावल ने कहा था कि, मेरे साथ उस वक्त मेरे दोस्त महेंद्र जोशी थे. मैंने उनसे कहा था कि मैं इस लड़की से शादी करूंगा और ठीक इसके 12 साल बाद मैंनने उसी लड़की से शादी कर ली. वहीं तब परेश से उनके दोस्त ने कहा था कि तुझे पता है तू जिस कंपनी में काम कर रहा है उस बॉस की बेटी है वह. लेकिन परेश को स्वरुप पसंद आ गई थी तो उन्होंने अपने दोस्त से कहा कि किसी की भी बेटी हो, बहन हो, मां हो, मैं इसके साथ शादी करुंगा.

paresh rawal and swaroop sampat

परेश ने अपने दोस्त को यह बात कहने के करीब दो से तीन महीने के बाद स्वरुप के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रख दिया था. उन्होंने प्रपोज करते हुए स्वरुप से कहा था कि मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं, लेकिन मुझसे यह मत कहना कि चलो एक दूसरे को जानते हैं. क्योंकि मरते दम तक कोई भी किसी को नहीं जान सकता है.

paresh rawal and swaroop sampat

साल 1987 में हुई परेश-स्वरुप की शादी…

परेश रावल और स्वरुप संपत की शादी परेश के प्रपोज करने के 12 सालों के बाद हुई थी. दोनों ने साल 1987 में सात फेरे लेकर ब्याह रचा लिया था.

paresh rawal

2 बेटों के माता-पिता हैं दोनों…

शादी के बाद परेश और स्वरुप दो बेटों के माता-पिता बने. दोनों के दो बेटे हैं. एक का नाम आदित्य रावल हैं और एक का नाम अनिरुद्ध रावल है.

paresh rawal and swaroop sampat

1979 में मिस इंडिया रह चुकी हैं स्वरूप…

बता दें कि परेश की पत्नी स्वरुप संपत मिस इंडिया भी रह चुकी हैं. वे साल 1979 में मिस इंडिया बनी थीं.

swaroop sampat miss india

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button