बॉलीवुड

शादी के बिना ही प्रेग्नेंट हो गई थी जस्टिन बीबर की मां, लोगों ने दी थी बच्चा गिराने की सलाह

हॉलीवुड के मशहूर सिंगर जस्टिन बीबर इन दिनों पैरालिसिस की बीमारी का सामना कर रहे हैं। जैसे ही फैंस को उनकी बीमारी का पता चली तो हर कोई दंग रह गया। जस्टिन बीबर ने बताया कि उनकी एक आंख काम नहीं कर रही है और वह ‘रामसे हंट सिंड्रोम’ नाम की बीमारी का शिकार हो गए हैं। बता दे दुनिया भर में जस्टिन बीबर के फैंस उनके ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे जस्टिन बीबर की निजी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुनी बातें और उनकी संपत्ति के बारे में…

justin bieber

बिन ब्याही मां के बेटे हैं जस्टिन बीबर

बता दें, जस्टिन बीबर दुनिया के सबसे टॉप सिंगर्स में से एक हैं जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में बड़ा स्टारडम हासिल कर लिया था। उन्हें साल 2007 में यूट्यूब वीडियो से सफलता हासिल हुई थी और देखते ही देखते वह टॉप सिंगर्स की लिस्ट में शामिल हो गए। अब तक जस्टिन बीबर के दुनियाभर में करीब 150 मिलियन से भी ज्यादा एल्बम बेचे जा चुके हैं। जस्टिन बीबर का जन्म 1 मार्च 1994 को हुआ उनकी मां का नाम Pattie Mallette हैं और पिता का नाम Jeremy Jack Bieber है।

justin bieber

रिपोर्ट की मानें तो जस्टिन बीबर की मां पेटी ने अकेले ही अपने बेटी की परवरिश की है। दरअसल, जस्टिन की मां बिना शादी किए ही गर्भवती हो गई थी ऐसे में उन्होंने कई हालातों से लड़ने के बाद अपने बेटे को जन्म दिया। कहा जाता है कि जब पेटी गर्भवती थी तब कई लोगों ने उन्हें बच्चे गिराने की भी सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी और अपने बेटे को जन्म दिया जो आगे जाकर जस्टिन बीबर के नाम से दुनियाभर में मशहूर हुआ।

justin bieber

बता दें, जस्टिन की मां ने अपनी किताब ‘Nowhere but up: The story of Justin Bieber’s Mom’ में अपने साथ हुए दर्द को साझा किया था। उन्होंने इसमें बताया था कि शादी के पहले ही गर्भवती होने के बाद उन्हें कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यहां तक कि उनके माता-पिता ने भी उनका साथ नहीं दिया था। इसके बाद उन्होंने प्रेगनेंसी होम में शरण ली और अपने बेटे को जन्म दिया। हालांकि कुछ दिन बाद वह इस प्रेगनेंसी होम से बाहर आ गई और अकेले के दम पर अपने बच्चे का पालन पोषण किया।

justin bieber

एक वीडियो से चमकी किस्मत

रिपोर्ट की मानें तो पेटी की उम्र जब 18 साल थी तभी उन्होंने जस्टिन को जन्म दे दिया था। कहा जाता है कि पेटी ने अपने बेटे की खुशी के लिए वह हर काम किया जिससे वह एक अच्छी मां बन सके। जस्टिन 2 साल के हुए तब उन्हें पता चला कि, उनके बेटे को संगीत का काफी शौक है। ऐसे में उन्होंने अपने बेटे के करियर के लिए कई तरह के काम किए।

justin bieber

इसके बाद जब जस्टिन 12 साल के हुए तब साल 2007 में उन्होंने Stratford के एक लोकल कंपटीशन में ‘So Sick’ गाना गाया था जिसमें उन्हें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था। उनकी मां ने इस वीडियो को यूट्यूब पर डाल दिया था और इसी वीडियो की वजह से जस्टिन की किस्मत चमक गई।

दरअसल, अमेर‍िकन रिकॉर्ड एग्जीक्यूट‍िव Scooter Braun किसी सिंगर के यूट्यूब वीड‍ियोज ढूंढ रहे थे, तभी उन्होंने जस्ट‍िन का 2007 वाला वीड‍ियो देख लिया। इसके बाद उन्होंने जस्टिन को गाने का मौका दिया और आज पूरी दुनिया जस्टिन को पहचानती है।

justin bieber

इतनी संपत्ति के मालिक हैं जस्टिन बीबर

वहीं बात की जस्टिन की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 295 मिलियन डॉलर के मालिक हैं। जस्टिन एक टूर के दौरान ही 70 से 80 मिलियन डॉलर के आसानी से कमाई कर लेते हैं।

justin bieber

रिपोर्ट की मानें तो जस्टिन बीबर हर साल करीब 23 मिलियन डॉलर की कमाई करते हैं। इसके अलावा वह करीब 8.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर के महंगे बंगले में रहते हैं जो करीब 6100 वर्ग फीट में फैला हुआ है। बता दे जस्टिन बीबर के पास कारों का भी जबरदस्त कलेक्शन है। उनके पास करीब 11 कार हैं, जिनमें ऑडी R8, फरारी और रॉल्स रॉयस जैसी अरबों की गाड़िया शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button