अध्यात्म

बुधवार को करें यह उपाय, विघ्नहर्ता गणेश आप से होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की और धन

बुधवार के दिन विशेष रूप से भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है, भगवान गणेश जी सभी देवता में प्रथम पूजनीय माने गए हैं, ऐसा कहा जाता है कि अगर बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना की जाए तो इससे व्यक्ति को सुख समृद्धि, धन और वैभव की प्राप्ति हो जाती है, अगर भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना की जाए तो इससे घर परिवार में कभी भी किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होती है और घर परिवार हमेशा खुशहाल बना रहता है, इसके साथ ही घर में मौजूद सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव दूर हो जाता है, अगर कोई व्यक्ति नियमित रूप से भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना करता है तो इससे उसकी कुंडली में अगर बुध ग्रह का बुरा प्रभाव है तो उससे भी छुटकारा मिल जाता है।

शास्त्रों में भगवान गणेश जी की पूजा आराधना का बहुत विशेष महत्व बताया गया है, अगर कुछ खास उपाय बुधवार के दिन किए जाए तो इससे भगवान गणेश जी प्रसन्न होते हैं, आज हम आपको बुधवार के दिन कौन से उपाय करके भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं और अपने जीवन की समस्याओं का समाधान कर सकते हैं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं बुधवार को कौन से उपाय करने से भगवान गणेश जी होंगे प्रसन्न

  • अक्सर देखा गया है कि लोगों को अपनी नौकरी के क्षेत्र में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, अगर आप अपने कार्य क्षेत्र की परेशानियों का समाधान करना चाहते हैं तो इसके लिए आप नियमित रूप से भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना जरूर कीजिए, इससे आपको फायदा अवश्य प्राप्त होगा।

  • अगर आप अपने जीवन की पैसों से संबंधित परेशानियों से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप समीप के किसी भी गणेश मंदिर में जाएं और भगवान गणेश जी को हरे रंग के वस्त्र अर्पित कीजिए और उनके सामने देसी घी का दीपक जलाएं, इस उपाय को करने से आपके जीवन की धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर होंगी।
  • अगर आपको अपने व्यापार में नुकसान झेलना पड़ रहा है या फिर किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही है या फिर व्यापारिक क्षेत्र की योजनाएं सफल नहीं हो पा रही हैं तो इस स्थिति में आप बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को पीले रंग के फूल अर्पित कीजिए, इससे व्यापार में आने वाली सभी रुकावटें दूर होंगी।

  • अगर व्यक्ति की कुंडली में किसी भी ग्रह का दोष होता है तो इसकी वजह से उसके जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है और वह मानसिक रूप से काफी परेशान रहने लगता है, अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह का अशुभ प्रभाव है तो ऐसे में भगवान गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें इससे आपको लाभ प्राप्त होगा, आप भगवान गणेश जी के समक्ष 11 या 21 दूर्वा अर्पित कर सकते हैं।

  • अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव है तो आप बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की सफेद मूर्ति अपने घर के मंदिर में स्थापित कीजिए, इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button