अध्यात्म

मंगलवार बना अनोखा संयोग, कर लें यह अचूक उपाय, सिर से उतर जाएगा कर्ज, जीवन की उलझनें होंगीं खत्म

मंगलवार का दिन भगवान शिव जी के रूद्र अवतार हनुमान जी का दिन माना जाता है, अगर इस दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना की जाए तो इससे व्यक्ति के जीवन के कष्ट दूर होते हैं और व्यक्ति अपना जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत करता है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन आज अनोखा संयोग बन रहा है, यदि आप आज कुछ सरल से उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे, मंगलवार के यह अचूक उपाय आपके जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर करेंगे और आपको अपने कर्जो से छुटकारा मिल सकता है, इन उपायों को अपनाने से आपका जीवन खुशहाल बनेगा।

मंगलवार को करें यह अचूक उपाय

  • कई बार ऐसा होता है कि किसी ना किसी वजह से व्यक्ति पैसा उधार ले लेता है परंतु उधार चुकाने में उसको बहुत से परेशानियों से गुजरना पड़ता है, अगर आपके साथ भी कुछ इस तरह की स्थिति उत्पन्न हो रही है तो इसके लिए मंगलवार के दिन सुबह के समय स्नान करने के पश्चात आप साफ-सुथरे कपड़े धारण करें, इसके पश्चात आपको ऋण मोचक मंगल स्त्रोत का पाठ करना होगा, अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे सिर से कर्ज का बोझ उतर जाएगा।
  • यदि कोई व्यक्ति अपने वैवाहिक जीवन को लेकर हमेशा परेशान रहता है, आपको अपने शादीशुदा जिंदगी में परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है तो ऐसी स्थिति में आप मंगलवार के दिन एक लाल रंग के कपड़े में एक मुट्ठी मसूर की दाल रखकर हनुमान मंदिर में जाकर अर्पित कर दीजिए, इस उपाय को करने से दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

  • अगर आप किसी भी अनचाही दुर्घटना से बचना चाहते हैं तो इसके लिए आप हनुमान जी के इस मंत्र “हं हनुमते रूद्रात्मकाय हुं फट् स्वाहा” का 11 बार जाप करें।
  • अगर आप अन्य लोगों के बीच अपना रुतबा कायम रखना चाहते हैं तो इसके लिए आप सुबह के समय स्नान करने के पश्चात हनुमान जी की तस्वीर के समक्ष बैठ जाए और मंत्र “ऊं हरि मर्कट मार्कटाय स्वाहा” का जाप कीजिए, आपको इस मंत्र का जाप 21 बार करना होगा।
  • यदि किसी व्यक्ति के मन में किसी ना किसी बात को लेकर भय बना रहता है, आपके मन में किसी ना किसी अनजान खतरे को लेकर चिंता होती रहती है, तो ऐसी स्थिति में इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप मंगलवार की सुबह स्नान करने के पश्चात हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर के समक्ष बैठकर चमेली के तेल का दीपक जलाएं और इसके बाद आपको 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करना होगा।
  • यदि आपने कोई नया कार्य या नया बिजनेस आरंभ किया है यदि आप चाहते हैं कि आपको उसमें सफलता हासिल हो तो आप इसके लिए एक लोटा लगा हुआ लाल या सिंदूर रंग का चोला लेना होगा, इसके बाद आप हनुमान मंदिर में जाकर इसको भेंट कर दीजिए, अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपको अपने नए कामकाज और बिजनेस में सफलता हासिल होगी।
  • अगर आप अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए दिन-रात कठिन मेहनत कर रहे हैं परंतु लाख कोशिशों के बावजूद भी आगे बढ़ने में परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है, तो इसके लिए आप एक चॉकलेटी रंग का कपड़ा लीजिए और आदर के साथ इस कपड़े को किसी दर्जी या फिर अपने बड़े भाई को उपहार के रूप में दीजिए, इस उपाय को करने से करियर संबंधित सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button