अध्यात्म

आज शुक्रवार अमावस्या को कर ले यह उपाय, खूब बरसेगा धन, स्वयं लक्ष्मी घर में करेंगीं निवास

जैसा कि आप लोग जानते हैं शुक्रवार का दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करने का विशेष दिन माना गया है, 24 जनवरी 2020 को माघ मास की अमावस्या तिथि है और शुक्रवार का दिन है, अमावस्या तिथि को शुक्रवार का दिन होने की वजह से इसका महत्व और अधिक बढ़ गया है, शास्त्रों के अनुसार अगर शुक्रवार के दिन अमावस्या तिथि पड़ जाए तो यह बहुत ही शुभ समय माना जाता है, आप इस समय के दौरान कुछ सरल से उपाय करके अपने जीवन से धन की कमी को दूर कर सकते हैं, कुछ उपाय अपनाकर आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे सरल उपाय बताने वाले हैं जिनको अगर आज शुक्रवार अमावस्या के दिन करते हैं तो इससे आपको धन की प्राप्ति होगी और घर परिवार की दरिद्रता हमेशा के लिए दूर हो जाएगी, इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी जी आपके घर में निवास करेंगीं।

आइए जानते हैं शुक्रवार अमावस्या को कौन से करें उपाय

  • अगर हम धर्म शास्त्रों के अनुसार देखें तो गाय को पूजनीय माना गया है, ऐसा बताया जाता है कि गाय में 33 कोटि देवी देवताओं का निवास स्थान होता है जिनको मानकर इसकी पूजा होती है, अगर आपके घर परिवार में धन से जुड़ी हुई कोई परेशानी चल रही है तो आप इसको दूर करने के लिए शुक्रवार माघ मास की अमावस्या तिथि को आप अपने घर में बनी हुई पहली रोटी को अपने घर की किसी छोटी कन्या के हाथों से गाय को खिलाएं, इस उपाय को करने से आपके घर परिवार की दरिद्रता दूर होगी और माता लक्ष्मी जी का निवास रहेगा।

  • अगर आप आज अपनी शक्ति अनुसार निर्धन लोगों की सहायता करते हैं और उनको भोजन कराते हैं तो इससे आपके जीवन में भौतिक सुख साधनों की कमी नहीं रहेगी।
  • आज आप सूर्यास्त होने के तुरंत पश्चात घर के पूजा स्थल और आंगन में गाय के घी का सात बत्ती वाला दीपक जलाएं और लक्ष्मी श्री यंत्र का दूध से अभिषेक कीजिए, इस उपाय को करने से दरिद्रता का नाश होता है और माता लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा बनी रहेगी।

  • जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं माता लक्ष्मी जी भगवान विष्णु जी की पत्नी है, अगर आप शुक्रवार अमावस्या के दिन माता लक्ष्मी जी के साथ-साथ भगवान विष्णु जी की भी पूजा करते हैं तो इनकी कृपा अतिशीघ्र मिलती है, आप आज रात मध्यरात्रि में दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु जी का अभिषेक कीजिए।

शास्त्रों में ऐसे बहुत से उपायों का जिक्र किया गया है जिसको अगर व्यक्ति अपनाता है तो वह अपने जीवन की समस्त बाधाओं को दूर कर सकता है, उपरोक्त शुक्रवार अमावस्या के कुछ उपाय बताए गए हैं, अगर आप यह उपाय आज कर लेते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा और आपके जीवन में जो भी धन से जुड़ी हुई परेशानियां चल रही है उसका अति शीघ्र समाधान हो सकता है, इन उपायों को करने से घर परिवार की दरिद्रता हमेशा के लिए दूर होगी और आपका घर परिवार हमेशा खुशहाल बना रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button