बॉलीवुड

गौरी नहीं बल्कि इस मशहूर अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे शाहरुख़, इस वजह से इच्छा रह गयी अधूरी

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख़ एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूररत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता. शाहरुख़ खान एकलौते ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हर तरह की फिल्मों में काम किया है. हम सभी उन्हें रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी और एक्शन करते हुए देख चुके हैं. वही किसी भी रोल को बहुत शिद्दत से निभाते हैं. शाहरुख़ अभिनेता होने के साथ एक निर्माता भी हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बहुत है. विदेशों में भी लाखों की संख्या में शाहरुख़ के चाहने वाले मौजूद हैं.

शाहरुख़ की प्रेम कहानी से कौन वाकिफ नहीं है. हर कोई जानता है कि शाहरुख़ गौरी के दीवाने थे. वह गौरी से प्यार में इस कदर डूबे थे कि उनका शॉर्ट ड्रेस पहनना भी उन्हें बर्दाश्त नहीं था. शाहरुख़ का गौरी से शादी करना किसी जंग से कम नहीं था. गौरी एक हिंदू-पंजाबी परिवार से थीं वहीं शाहरुख़ मुसलमान. गौरी के घरवाले इस रिश्ते के लिए बिल्कुल राज़ी नहीं थे. कहा जाता है कि शाहरुख़ गौरी के पीछे-पीछे मुंबई चले गए थे और रेलवे स्टेशन पर कई रातें बिताई थीं. काफी मुश्किलों का सामना करने के बाद दोनों की शादी हुई. आज शाहरुख़ और गौरी एक खुशहाल जिंदगी बीता रहे हैं और उनके 3 बच्चे हैं. बच्चों का नाम- आर्यन, सुहाना और अब्राम है. शाहरुख़ अच्छे पति होने के साथ-साथ एक अच्छे पिता भी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं यदि शाहरुख़ की शादी गौरी से नहीं हुई होती तो वह बॉलीवुड की एक हीरोइन से शादी करना पसंद करते. इस बात का खुलासा खुद शाहरुख़ ने एक इंटरव्यू में किया था.

बॉलीवुड में वैसे तो कई सुपरहिट जोड़ियां हैं. लेकिन जिस जोड़ी को सबसे ज्यादा दर्शकों ने प्यार किया वह है शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी. यह जोड़ी पहले भी सुपरहिट थी और आज भी सुपरहिट है. शाहरुख़ और काजोल ने साथ में कई सुपरहिट फिल्मों दी हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं शाहरुख़ और काजोल बहुत अच्छे दोस्त हैं. दोनों के दिल में एक दूसरे के लिए खास जगह है. यही वजह है कि अजय देवगन शाहरुख़ के कभी अच्छे दोस्त नहीं बन पाए. बता दें, काजोल अजय देवगन की पत्नी हैं. अजय का भी नाम बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में आता है. शाहरुख़ ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि काजोल और उनमें बहुत अच्छी अंडरस्टैंडिंग है. दोनों एक दूसरे के साथ हंसी मजाक भी करते हैं. यदि गौरी से उनकी शादी नहीं हुई होती तो वह काजोल से शादी करना पसंद करते. शाहरुख और काजोल ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘बाजीगर’ और ‘करण अर्जुन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया है.

उम्मीद करते हैं कि ये आर्टिकल आपको पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button