जरा हटके

मल्टी प्लेक्स में 35 रुपए में देख सकेंगे फिल्म, जानिए कैसे मिलेगी ये सुविधा

आज बॉलीवुड में सौ करोड़ की फिल्में बन रही है। जो शहरों के मल्टी प्लेक्स में रिलीज होती हैं। जिनका टिकट 200 रुपए से लेकर पांच सौ और हजार तक होता है। वहीं गांवों में लोग आज भी टीवी और डिश के भरोसे हैं। नई फिल्में देखने के लिए शहरों में जाना पड़ता है, जहां मोटी रकम खर्च होती है। लेकिन एक्टर और डायरेक्टर ने ऐसी स्कीम शुरु की है। जिसके बाद गांव को लोगों को गांव में ही नई से नई फिल्म वो भी अनोखे सिनेमा हॉल में देखने के लिए मिल जाएगी। जी हां ये सच है। क्योंकि एक्टर डायरेक्ट सतीश कौशिक ने स्टार्टअप को तौर पर ऐसा सिनेमा घर बनाया है। जो गांवों में जाकर फिल्में दिखाएगा।

हर शख्स का सपना होता है कि उसके गांव में हर सुविधा हो, स्कूल हो, अस्पताल, बस स्टॉप हो, मनोरंजन के लिए सिनेमा हॉल हो। लेकिन अब तक कुछ ही गांव हैं, जहां सिनेमा पहुंचा है। ज्यादातर तो पहले से ही बंद पड़े हैं। लेकिन अब जल्द ही हर गांव वालों का सपना पूरा होने जा रहा है। क्योंकि अब गांव वाले भी 35 रुपये में नई फिल्म देख सकते हैं। वो भी चलते-फिरते सिनेमा हॉल में। क्योंकि ये सपना कोई और नहीं बल्कि फिल्म मेकर सतीश कौशिक पूरा करने वाले हैं। जिन्होंने मोबाइल थियेटर बनाया है जिसको कहीं भी ले जाया जा सकता है।

दरअसल ये सपना पूरा करने का ख्याल सतीश कौशिक ने उस वक्त देखा जब, बाहुबली-2 मोबाइल थियेटर में उन्होंने देखी। थ्रीडी में बनी ये फिल्म मोबाइल थियेटर में भी पिक्चर क्वालिटी और साउंड क्वालिटी में शानदार लगी। जिसके बाद उनको ये आइडिया आया कि क्यों न ऐसे सिनेमा हॉल बनाए जाएं। जो गांव गांव जाकर फिल्में दिखाए।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक सतीश कौशिक इस तरफ कदम बढ़ा चुके हैं। उन्होंने ऐसे 35 मोबाइल थियेटर तैयार करा दिए हैं। जबकि पहले चरण में 150 मोबाइल थियेटर बनने की तैयारी है। जो गांव-गांव जाकर 35 रुपये में लोगों को फिल्म दिखाएगी।

मोबाइल थियेटर ट्रक को एसेम्बल कर के बनाया गया है। जिसमें करीब 150 लोग थियेटर के अंदर आ सकते हैं, ये थियेटर अंदर एयर कंडीशन, फायर प्रूफ और वेदर प्रूफ होगा। अंदर से इसे बिलकुल मल्टीप्लैक्स की तरह डिजाइन किया गया है। सतीश कौशिक के मुताबिक भारत में मल्टीप्लैक्स की टिकट काफी महंगी है। शाहरुख खान और सलमान खान के लिए लोग 400 रुपये तक खर्च कर सकते हैं क्योंकि वो सुपरस्टार्स हैं, लेकिन लोग उन पर 400 रुपये खर्च नहीं करना चाहते जो बॉलीवुड में कदम रख रहे हैं, अब ये सिनेमा आने के बाद इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

सतीश कौशिक का ये प्रोजेक्ट सुनील चौधरी  ने पूरा किया। चौधरी के मुताबिक सिनेमा हॉल हर जगह पहुंचे और बजट में लोग फिल्म का आनंद ले सकें। इसलिए इसका निर्माण किया जा रहा है। इस मोबाइल सिनेमा में 35 से 75 रुपये तक की टिकट हैं। सुनील चौधरी का आइडिया सुनने के बाद सतीश कौशिक उनके साथ इस बिजनेस करने को तैयार हो गए हैं। आज प्रोजेक्ट करीब करीब पूरा होने की कगार पर है।

सतीश कौशिक बॉलीवुड में एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर है। जिन्होने फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में ‘कैलेंडर’, ‘दीवाना मस्ताना’ में ‘पप्पू पेजर’ का रोल निभाया था। जो आज भी लोगों को याद है। इसके साथ ही वो कई बड़ी फिल्मों में कॉमेडी एक्टर के रूप में काम कर चुके हैं। ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ उनकी पहली डायरेक्ट की गई फिल्म थी। सतीश कौशिक अब तक 18 फिल्मों को डायरेक्ट और प्रोड्यूस कर चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button