राशिफल

शुक्र का तारा हुआ अस्त, इन 6 राशियों को मिलेगी कामकाज में सफलता, अचानक हो सकता है धनलाभ

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों की स्थिति में हर समय किसी ना किसी प्रकार का बदलाव देखने को मिलता है, कभी व्यक्ति की राशि में ग्रहों की चाल ठीक होती है तो कभी ग्रहों की स्थिति खराब भी हो सकती है, जब ग्रहों की चाल ठीक हो तो व्यक्ति को इसका अच्छा परिणाम मिलता है, परंतु ग्रहों की चाल ठीक ना हो तो व्यक्ति को बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, इसी वजह से राशियों को व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण बताया गया है।

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार दिनांक 20 जुलाई 2019 के दिन शुक्र का तारा अस्त हो चुका है और यह 25 सितंबर 2019 को उदित होगा, शुक्र के अस्त होने की वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ इसका प्रभाव अवश्य पड़ने वाला है, आज हम आपको आपकी राशि अनुसार शुक्र के अस्त होने की वजह से आपके जीवन में कैसा बदलाव आएगा? इस बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं शुक्र का तारा अस्त होने की वजह से किन राशियों को मिलेगा फायदा

मेष राशि वाले लोगों के ऊपर शुक्र के अस्त होने की वजह से शुभ प्रभाव रहने वाला है, आपको कार्यक्षेत्र में किसी नई योजना पर कार्य करना पड़ सकता है, वरिष्ठ अधिकारी आपके कामकाज से खुश रहेंगे, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी, भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा, आपका मन प्रसन्न रहेगा, आप आत्मविश्वास के साथ अपने सभी कार्य पूरे कर सकते हैं, ससुराल पक्ष से कोई खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है, आप अपने कामकाज से संतुष्ट रहेंगे।

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का अस्त शुभ रहने वाला है, मानसिक चिंताओं से छुटकारा प्राप्त होगा, आपका दिमाग सक्रिय रहेगा, आप अपनी बुद्धिमानी से अपने रुके हुए कार्य पूरे कर सकते हैं, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आप किसी नए कार्य की योजना बना सकते हैं, भाग्य का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा, लव लाइफ के लिए यह समय अति उत्तम रहने वाला है, इस राशि वाले लोगों का प्रेम विवाह हो सकता है।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए यह समय लाभदायक रहने वाला है, शुक्र के अस्त होने की वजह से आपके कामकाज में आ रही बाधाएं दूर हो सकती है, धन संबंधित परेशानियां समाप्त होंगी, आप किसी नए कार्य की ओर आकर्षित हो सकते हैं, दोस्तों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा, माता पिता का पूरा आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा, संतान से संबंधित परेशानियां दूर होंगी, जीवन साथी के साथ आप आनंद पूर्वक समय व्यतीत करेंगे, घर परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

धनु राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का अस्त अच्छा साबित होने वाला है, कार्य क्षेत्र में चल रही परेशानियां दूर होंगी, आपको अपने किसी पुराने कार्य का नतीजा मिल सकता है, आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे, धर्म-कर्म के कार्यों में आपका अधिक मन लगेगा, कार्य करने में आपको ऊर्जा महसूस होगी, कामकाज के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक रहने वाला है।

कुंभ राशि वाले लोगों को शुक्र के अस्त होने की वजह से आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, आप अपने घर परिवार के साथ किसी धार्मिक समारोह में भाग ले सकते हैं, आपके दिमाग में एक साथ कई योजनाएं आ सकती हैं, मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा, प्रभावशाली लोगों से संपर्क बन सकते हैं, आपकी कार्यप्रणाली में सुधार आ सकता है, आप जीवन साथी के साथ यादगार पल व्यतीत करेंगे, शारीरिक परेशानियों से छुटकारा प्राप्त होगा।

मीन राशि वाले लोगों के लिए यह समय तरक्की के बहुत से अवसर लेकर आया है, शुक्र के अस्त होने की वजह से आपके बिगड़े हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, भाई बहनों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा, माता की सेहत में सुधार आने के योग बन रहे हैं, पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है, आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी, आप कठिन परिस्थितियों से उभर सकते हैं, मित्रों के साथ मौज-मस्ती के लिए किसी यात्रा का प्लान बन सकता है।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

वृषभ राशि वाले लोगों का यह समय सामान्य रहने वाला है, आपको धन संबंधित कार्यों में सतर्क रहने की जरूरत है, घर परिवार के लिए जरूरी चीजों की खरीदारी हो सकती है, माता पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, इस राशि वाले लोगों को किसी से बात करते समय अपनी वाणी पर ध्यान देना होगा अन्यथा वाद विवाद होने की संभावना बन रही है, माता पिता की सेहत से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न हो सकती है, संतान की तरफ से कष्ट मिलने के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि वाले लोगों को इस समय के दौरान अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, आपके मन में किसी प्रकार की बाधाएं उत्पन्न हो सकती है, जिसकी वजह से आपका मन कामकाज में नहीं लगेगा, घरेलू वाद विवाद होने की संभावना बन रही है, आपको अपने पारिवारिक मामलों पर ध्यान देना होगा, जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है, आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे इसलिए आप सावधान रहें।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए यह समय सामान्य व्यतीत होने वाला है, आपके मन में थोड़ा तनाव बना रहेगा, आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, आप धन का लेन-देन करने से बचें अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है, प्रतिष्ठित लोगों की सलाह से आप पूंजी निवेश कर सकते हैं, जो भविष्य में फायदेमंद साबित होगी, कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहना होगा अन्यथा आपकी परेशानियां बढ़ सकती है।

तुला राशि वाले लोगों का मन इधर-उधर के कार्यों में भटक सकता है, जीवनसाथी से नोकझोंक होने की संभावना बन रही है, सामाजिक क्षेत्र में आप अधिक सक्रिय रहेंगे, माता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है, संतान की सफलता से आपका मन प्रसन्न होगा।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के मन में इस समय के दौरान बेचैनी बनी रहेगी, आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य बीच में अधूरा रुक सकता है, जिसकी वजह से आप काफी परेशान रहेंगे, सही समय पर आपको निर्णय लेना कठिन हो सकता है, कार्यस्थल का वातावरण नकारात्मक रहेगा, घर परिवार की परिस्थितियों को देखकर आपका मन दुखी हो सकता है, भाइयों का पूरा सहयोग मिलेगा, संतान आपकी बातों का अनुसरण करेगी।

मकर राशि वाले लोगों को इस समय के दौरान कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, आपको अपने कामकाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचना होगा, आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, आपके गुप्त शत्रु आपको हानि पहुंचा सकते हैं इसलिए आप सावधान रहे, वाहन चलाते समय आप किसी भी प्रकार की लापरवाही मत कीजिए अन्यथा दुर्घटना होने के संकेत बन रहे हैं, संतान की गतिविधियों पर ध्यान देने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button