अध्यात्म

बुध के राशि परिवर्तन से 9 से 27 मई के बीच इन राशियों को होगा धन लाभ, बदल जाएगी आर्थिक स्थिति

ज्योतिष की माने तो ग्रह गोचर का प्रभाव मानवीय जीवन के समीकरण बदल देता है, आने वाले दिनों में ऐसा ही प्रभाव कुछ राशि विशेष के जातकों पर दिखने वाला है। ज्योतिष विद्वानों की माने तो बुध का राशि परिवर्तन होने वाला हैं, दरअसल बुध ग्रह 9 मई को मीन से मेष राशि में जाएगा और 27 मई तक इसी राशि में रहेगा। ऐसे में इसका शुभ-अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर होगा..  बुध के इस राशि परिवर्तन से जहां कुछ राशि विशेष के जातकों को धनलाभ मिलेगा तो वहीं कुछ राशियों को भारी हानि उठानी पड़ेगी। तो चलिए जानते हैं कि बुध के इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर क्या असर होगा..

बुध का ये राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए मिलजुला फल देगा, आपको कामकाज के क्षेत्र में कहीं अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, तो वहीं नए लोगों से मुलाकात होगी जो कि आपके हित में रहेगा, साथ ही फालतू का खर्चा भी कम होगा, दूसरी तरफ आप जॉब और निजनेस से जुड़े बड़े फैसले भी आप ले सकते हैं जिनका फायदा भी आपको आने वाले दिनों में मिलेगा।

करें ये उपाय –  बुध के राशि परिवर्तन का शुभ फल प्राप्त करने के लिए बरगद के पत्तों पर चंदन से राम लिखें और फिर उन पत्तों की माला बना हनुमान जी को पहनाएं।

वृषभ राशि के लिए भी बुध का राशि बदलना मिश्रित फलदायी रहेगा, इसकी वजह से फ़ालतू खर्चा बढ़ सकता है,वहीं ना चाहते हुए भी आपको किसी को पैसा उधार देना पड़ सकता है। पर दूसरी तरफ नौकरी और बिजनेस से जुड़े यात्राओं के भी योग बन रहे हैं। साथ ही लव-लाइफ के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

उपाय – बुध के राशि परिवर्तन के दौरान नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए, गणेश जी को मोगरे का इत्र लगाएं।

वहीं मिथुन राशि के लिए बुध का राशि परिवर्तन बेहद शुभ साबित होने वाला है,  इससे आपकी आय में जहां बढ़ोत्तरी होगी, वहीं करियर में भी सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है, जैसे आप कुछ नया और बेहतर करेंगे और अपने करियर को सही दिशा में ले जाने के लिए आपके मन में बेहतर विचार आएंगे। साथ ही आपके निजी जीवन की परेशानियां भी ख़त्म होंगी।

उपाय –  शुभ फल की प्राप्ति के लिए किन्नरों को सुपारी खिलाएं।

कर्क राशि के लिए भी ये बुध का राशि परिवर्तन लाभकारी रहेगा, इसके कारण आप जॉब और बिजनेस में फायदेमंद फैसले लेंगे  और इस दौरान आप बिजनेस में जो भी निवेश करेंगे उसका फायदा आपको जरूर मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी ये समय बेहतर रहने वाला है ।

उपाय –  शुभ फल की प्राप्ति के लिए भगवान शिव को मदार के फूल और बिल्वपत्र चढ़ाएं।

सिंह राशि के जातकों के लिए भी बुध का राशि परिवर्तन सकारात्मक साबित होगा, इसकी वजह से आपके आय के स्त्रोत बढेंगे। साथ ही आपको उच्च अधिकारियों का भी सहयोग प्राप्त होगा । वहीं समाज में आपको उचित मान-सम्मान मिलेगा। इसके अलावा इन दिनों में आपको अपना रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है।

उपाय – बुध के राशि परिवर्तन का शुभ फल प्राप्त करने के लिए सूर्य देव को जल चढ़ाएं।

कन्या राशि के लिए बुध का ये राशि परिवर्तन कुछ खास अच्छा नहीं रहेगा। इसके कारण जहां कामकाज और बिजनेस के क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, वहीं आपके जरुरी कामकाज अधूरे भी रह सकते हैं। साथ ही स्वास्थ्य समस्याएं विशेषकर स्किन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

उपाय –  बुध के राशि परिवर्तन का सकारात्मक परिणाम पाने हेतु किसी भी देवी मंदिर में चुडियों का दान करें।

तुला राशि के जातकों के लिए बुध का ये राशि परिवर्तन बहुत ही फलदायी साबित होने वाला है, इससे करियर के क्षेत्र में आपको मनचाही सफलता हासिल होगी । साथ ही रोजमर्रा के काम भभी समय से पूरे होंगे, जिनसे आपको फायदा भी मिलेगा।इसके अलावा भी आपको कई मामलों में भाग्य का साथ भी मिलेगा। किसी दूर स्थान से घल लाभ का योग बन रहा है, साथ ही इस दौरान दूर स्थान के लोगों की मदद से आपके जरुरी काम पूरे हो सकते हैं।

उपाय –  शुभ फल की प्राप्ति के लिए इत्र का दान करें।

वृश्चिक राशि के लिए बुध का राशि बदलना सही नहीं रहेगा, इसके कारण आपके खर्चों बढ़ोत्तरी हो सकती है, साथ ही कामकाज में रुकावटें भी आ सकती हैं। वहीं आपका कोई जरूरी कम अटक सकता है। कुल मिलाकर आपको बिजनेस में मेहनत ज्यादा और उसका फायदा कम मिलेगा।

उपाय –  बुध के राशि परिवर्तन का शुभ फल प्राप्त करने के लिए गाय को घास खिलाएं।

धनु राशि के लोगों के लिए बुध का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। इसकी वजह से जॉब और बिजनेस में आपको फायदा होगा। साथ ही उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। वहीं आपके आइडिया और प्लानिंग की खूब तारीफ़ भी होगी। ऐसे में इन दिनों अगर जॉब बदलने का मन बना रहे हैं तो आपको अच्छे ऑप्शन भी मिल सकते हैं और नया जॉब भी आपके लिए लाभकारी रहेगा।

उपाय –  शुभ फल की प्राप्ति के लिए घोड़े को घास खिलाएं।

मकर राशि के लोगों के लिए बुध का राशि बदलना मिश्रित फलदायी होगा,इसकी वजह से से आपके जॉब और बिजनेस में कुछ बदलाव हो सकते हैं तो कामकाज में अधिक मेहनत करनी होगी। वहीं घर-परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद भी हो सकता है, ऐसे में इन दिनों में विवादों से बचें और जल्दबाजी से कोई फैसला ना लें।

उपाय – ऐसे में बुध के राशि परिवर्तन के दौरान नकारात्मक प्रभाव से बचना चाहते हैं तो कुत्ते को रोटी खिलाएं।

कुंभ राशि के लिए भी बुध का राशि परिवर्तन मिलाजुला असर देगा , इस दौरान कुछ पुरानी योजनाओं पर काम होगा और उसमे सफलता भी मिल सकती है, वहीं लव लाइफ के लिए समय अच्छा है। पर साथ ही इन दिनों पारिवारिक समस्याएं रहेंगी।

उपाय – शुभ फल की प्राप्ति के लिए मूंग और उड़द दान करें।

मीन राशि के जातकों के लिए बुध का राशि परिवर्तन धन लाभ लेकर आया है। इसकी वजह से आपको प्रॉपर्टी संबंधी लेन-देन में फायदा होगा। साथ ही आपको मेहनत का उचित फल मिलेगा। इस दौरान किसी बिजनेस में पार्टनरशिप से आपको बड़ा फायदा मिल सकता है।

उपाय –  शुभ फल की प्राप्ति के लिए किसी मंदिर में मिठाई चढ़ाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button