राशिफल

शुक्र का हुआ अस्त, किन राशियों को मिलेंगे अच्छे नतीजे, किनको झेलनी होगी परेशानी, जानिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जैसे-जैसे ग्रहों की चाल में बदलाव होते हैं वैसे-वैसे मनुष्य के जीवन की परिस्थितियां भी लगातार बदलती रहती है, ग्रहों की अच्छी और बुरी स्थिति के अनुसार ही मनुष्य को अपने जीवन में फल की प्राप्ति होती है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह 31 मई को अस्त हो चुका है, जिसकी वजह से सभी 12 राशियों पर इसका कुछ ना कुछ अवश्य प्रभाव पड़ेगा, शुक्र ग्रह को कला, प्रेम, सौंदर्य, वाहन समेत सभी प्रकार के भौतिक सुख साधनों का कारक ग्रह माना गया है, आखिर शुक्र के अस्त होने पर कैसा असर राशियों पर पड़ेगा? आज हम आपको इसकी जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं शुक्र का अस्त किन राशियों के लिए रहेगा अच्छा

कन्या राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का अस्त होना शुभ रहने वाला है, आपकी मधुर वाणी से लोग काफी प्रभावित होंगे, आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, आपको अपने पुराने किए गए कामकाज का अच्छा नतीजा प्राप्त होगा, घरेलू जीवन खुशहाल रहने वाला है।

तुला राशि वाले लोगों को शुक्र के अस्त होने की वजह से शुभ परिणाम प्राप्त होंगे, नौकरी और व्यापार में आपको अच्छा फायदा मिल सकता है, प्रेम संबंधित मामलों में चल रही परेशानियां दूर होंगी, माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा, जीवनसाथी से प्रेम और सहयोग मिल सकता है, आप अपनी किसी पुरानी योजना को अंजाम दे सकते हैं, जिसका आपको अच्छा लाभ मिलेगा।

धनु राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का अस्त होना शुभ संकेत दे रहा है, इस राशि वाले लोगों के खर्चों में कमी आएगी, आपको आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा, आपकी किसी बड़ी समस्या का समाधान निकल सकता है, कार्यक्षेत्र में चल रही बाधाएं दूर होंगी, जीवनसाथी के सहयोग से आप अपने कुछ जरूरी कार्य पूरे करेंगे, माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी, घर परिवार में उत्सव जैसा माहौल बना रहेगा।

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का अस्त होना अच्छा परिणाम देगा, धन लाभ मिलने की वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने के योग बन रहे हैं, धर्म-कर्म के कार्यों में आपका अधिक मन लगेगा, घरेलू सुख साधन बढ़ सकते हैं, पुराना वाद विवाद दूर हो सकता है, आप अपने सोचे हुए काम पूरे करेंगे, प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय उत्तम रहेगा, प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।

बाकी राशियों का भी जानिए हाल

मेष राशि वाले लोगों को शुक्र के अस्त होने की वजह से मिलाजुला नतीजा मिल सकता है, इस राशि वाले लोगों को आर्थिक मामलों में सतर्क रहना होगा क्योंकि आपको आर्थिक हानि होने की संभावना बन रही है, आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, आप अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दीजिए, अपने खान-पान की आदतों में सुधार लाने की जरूरत है, अचानक कार्यक्षेत्र में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं, जिसके कारण आपका कामकाज प्रभावित होगा।

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का अस्त होना काफी चिंताजनक रह सकता है, इस राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति खराब होने की संभावना बन रही है, आप लेनदेन के कामों में जल्दी बाजी ना करें, यदि संभव हो सके तो आप लेनदेन के कार्यो से बचें, यदि आप निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए समय ठीक नहीं है, अगर आपने निवेश करने का मन बना लिया है तो अच्छे से सोच विचार करने के बाद ही निवेश कीजिए, इस राशि वाले लोगों के मान सम्मान को हानि पहुंच सकती है.

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का अस्त होना मध्यम रहेगा, घर परिवार में किसी बात को लेकर परेशानी उत्पन्न हो सकती है, शादीशुदा जिंदगी में आपको सतर्क रहना होगा, नौकरीपेशा वाले लोगों को लाभ मिल सकता है, करियर में आपको आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे, इस राशि वाले लोगों को किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बच कर रहना होगा।

कर्क राशि वाले लोगों को शुक्र के अस्त होने की वजह से नौकरी के क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, आप अपनी कठिन मेहनत से करियर में सफलता हासिल करेंगे, नई योजनाओं में आपको मिले-जुले फल की प्राप्ति होगी, जीवनसाथी के साथ आपके तालमेल अच्छे रहेंगे, बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का अस्त होना कठिन रहेगा, आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है अन्यथा नुकसान हो सकता है, किसी भी तरह के वाद-विवाद से आप दूर रहे, कामकाज के मिले-जुले परिणाम मिलेंगे, आप अपने पुराने रुके हुए कार्य पूरे करने में सफल हो सकते हैं, अचानक आपके व्यवहार में बदलाव आ सकता है जिससे आस-पास के लोग काफी परेशान रहेंगे।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का अस्त होना चिंताजनक रह सकता है, नौकरी पेशा वाले लोगों का ट्रांसफर होने की संभावना बन रही है, जिसकी वजह से आप परेशान हो सकते हैं, वाहन के प्रयोग में आप सावधान रहें, आप अपने खानपान पर काबू रखें अन्यथा आपकी सेहत खराब हो सकती है, जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की संभावना बन रही है।

मकर राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का अस्त होना परेशानियों में इजाफा कर सकता है, प्रेम जीवन में दिक्कत उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, आपको किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहना होगा, आप अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें, घर परिवार का माहौल उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है, माता की सेहत को लेकर आप काफी परेशान रहेंगे, आपको काफी धैर्य से काम लेना होगा।

मीन राशि वाले लोगों को शुक्र का अस्त होने की वजह से धन से संबंधित कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा, आप धन के लेन-देन से बचें, कार्य क्षेत्र में आपको सफलता मिल सकती है, बड़े अधिकारी आपकी पूरी सहायता करेंगे, जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको कठिन मेहनत करने की जरूरत है, वाहन चलाते समय आप बिल्कुल भी लापरवाही ना करें अन्यथा चोट लग सकती है, जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव होने की वजह से आप काफी चिंतित रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button