अध्यात्म

अक्षय तृतीया पर घर ले आए ये 5 चीजें, साल भर पैसों की नहीं रहेगी कमी, महालक्ष्मी का मिलेगा आशीष

मनुष्य का जीवन बहुत ही दुर्लभ माना गया है मनुष्य को अपने जीवन में बहुत सी परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है, हर व्यक्ति अपने जीवन में कामयाबी पाने और अधिक धन कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है, जिससे वह अपनी सभी जरूरतों को पूरा कर सके और घर परिवार के लोगों की खुशियों का ध्यान रख पाए, परंतु व्यक्ति को इतनी मेहनत करने के बाद भी धन कमाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है, उसको अक्सर आर्थिक परेशानियों से गुजरना पड़ता है, परंतु शास्त्रों में ऐसे बहुत से उपायों का जिक्र किया गया है जिसको अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन में चल रही धन से जुड़ी हुई परेशानियों का समाधान कर सकता है, ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी शुभ मुहूर्त में कुछ उपाय किए जाए तो इससे व्यक्ति के घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है, आपको बता दें कि अक्षय कृपया को सर्वसिद्ध मुहूर्त माना गया है, जिस प्रकार दीपावली के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की पूजा करके इनकी कृपा प्राप्त की जा सकती है ठीक उसी प्रकार अक्षय तृतीया को भी माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

इस बार अक्षय तृतीया 07 मई 2019 को है, वैसे देखा जाए तो अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है परंतु सभी लोग सोना खरीदने में सक्षम नहीं होते हैं, अगर आप भी सोना खरीद नहीं सकते तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको ऐसी पांच चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिनको अगर आप अपने घर में लाते हैं तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी, यह चीज आप अक्षय तृतीया को अपने घर में खरीद कर लाए, इससे माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद आप के ऊपर बना रहेगा और साल भर आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

अक्षय तृतीया को घर ले आए ये 5 चीजें

पीली सरसों

अगर आप अक्षय तृतीया को अपने घर पीली सरसों खरीद कर लाते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

सेंधा नमक

ऐसा बताया जाता है कि अक्षय तृतीया पर सेंधा नमक घर में लाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप इस नमक का सेवन अक्षय तृतीया पर मत कीजिए।

कपास या रुई

अगर आप अक्षय तृतीया पर ₹5 रुपये की कपास या रुई खरीद कर लाते हैं तो इससे आपको लाभ मिलेगा।

मौसमी का फल

अगर आप अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर मौसमी का फल खरीद कर लाते हैं तो इससे आपको शुभ परिणाम मिलता है, आप कम से कम कीमत में अच्छे मौसमी के फल खरीद सकते हैं।

मिट्टी का दीपक

अक्षय तृतीया पर मिट्टी का दीपक लाना अत्यंत शुभ माना गया है, मिट्टी का महत्व सोने के बराबर ही माना जाता है, अगर आप सोने की खरीदारी नहीं कर सकते तो आप मिट्टी का कोई भी पात्र या फिर मिट्टी का एक छोटा सा दिया अपने घर में खरीदकर अवश्य लाएं।

उपरोक्त कम कीमत की पांच चीजें बताई गई है अगर आप अक्षय तृतीया पर इन चीजों की खरीदारी करके अपने घर में लाते हैं तो इससे आपको आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा और वर्षभर माता लक्ष्मी जी की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button