अध्यात्म

नए साल से पहले घर ले आए यह विशेष चीजें, महालक्ष्मी की कृपा से बढ़ेगा सौभाग्य, मिलेगी तरक्की

जैसे ही पुराना साल बीतता है और नए साल की शुरुआत होने वाली होती है तो हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि उसका आने वाला साल बहुत अच्छा हो और नए साल में उसको खूब तरक्की मिले और भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त हो, जैसे कि आप लोग जानते हैं पुराने साल बीतने में कुछ ही दिन बाकी है और 2020 की शुरुआत हो जाएगी, अगर आप नए साल में अपने भाग्य को मजबूत करना चाहते हैं तो नया साल आने से पहले अपने घर में कुछ विशेष चीजें लेकर आ जाए।

अगर आप यह चीजें अपने घर में लाते हैं तो इससे आपकी किस्मत चमक सकती है, इन चीजों से माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होगी और आप हर क्षेत्र में तरक्की हासिल करेंगे।

आइए जानते हैं नए साल से पहले कौन सी विशेष चीजें लाए अपने घर में

गोमती चक्र

ज्यादातर लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि गोमती चक्र धन की देवी माता लक्ष्मी जी का प्रतीक माना गया है, अगर आप इसको अपने घर में रखते हैं तो इससे शत्रु बाधा दूर होती है, अगर आप इसको लाकर सिंदूर की डिब्बी में रखते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी और आपके घर परिवार में बरकत आएगी।

मोर पंख

अगर आप नए साल से पहले अपने घर में मोर पंख लाकर रखते हैं तो इससे आपको शुभ और चमत्कारिक प्रभाव देखने को मिलेंगे, मोर पंख को भाग्य वृद्धि का प्रतीक माना गया है, इसलिए इसको अपने घर में रखने से भाग्य के मार्ग में आने वाली बाधाएं दूर होती है परंतु आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि आप अपने घर में मोर पंख का गुच्छा नहीं बल्कि एक से तीन ही मोर पंख रखिए।

ठोस चांदी का हाथी

अगर आप नए साल से पहले अपने घर में ठोस चांदी का हाथी लाकर रखते हैं तो इससे चमत्कारिक प्रभाव पड़ता है, ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक घर में रखने से राहु और केतु का बुरा प्रभाव नहीं होता है, इससे व्यापार और नौकरी में तरक्की हासिल होती है, घर में चांदी का हाथी रखने से घर परिवार की सुख-शांति बनी रहती है।

तोते का चित्र या मूर्ति

अगर हम वास्तु शास्त्र के अनुसार देखें तो अगर आप अपने घर की उत्तर दिशा में तोते की मूर्ति या तस्वीर लगाते हैं तो इससे शुभ फल मिलता है, विशेष रूप से अगर आप बच्चों के पढ़ाई वाले कमरे में यह लगाते हैं तो इससे बच्चों की स्मरण शक्ति मजबूत बनती है, तोते को प्रेम, वफादारी, लंबी आयु और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है, इससे आपकी किस्मत भी चमक सकती है और घर परिवार की दरिद्रता दूर होगी और खुशियों में बढ़ोतरी होगी।

धातु का कछुआ

आप अपने घर में नए साल से पहले धातु से बना हुआ कछुआ लेकर जरूर आ जाए, बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो मिट्टी या फिर लकड़ी का छोटा सा कछुआ लाकर अपने घर में रखते हैं, जिनको ठीक नहीं माना गया है, अगर आप धातु का कछुआ जैसे चांदी, पीतल का लाते हैं और इसको अपने उत्तर दिशा में रखते हैं तो इससे आपको शुभ फल मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button