बॉलीवुड

ऐसी हो गई ‘रामायण’ के भरत की पत्नी मांडवी, 36 सालों में इतना बदला लुक, पहचान नहीं पाते है फैंस

दिवंगत और दिग्गज निर्देशक रामानंद सागर (Ramanand Sagar) ने बॉलीवुड के लिए कई फ़िल्में बनाई थी हालांकि उन्हें सबसे बड़ी और ख़ास पहचान ‘रामायण’ (Ramayana) का निर्देशन करके मिली थी. इस धारावाहिक ने उन्हें खूब लोकप्रिय कर दिया था.

रामानंद सागर के साथ ही इसमें काम करने वाले कलाकारों को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इसके कलाकार आज भी लोगों के बीच चर्चा में बने रहते हैं. भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, माता सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण जी का किरदार निभाने वाले अभिनेता सुनील लहरी अक्सर लोगों के बीच चर्चा में बने रहते हैं.

ramayan

रामायण में भगवान श्री राम के छोटे भाई भरत का किरदार अभिनेता संजय जोग ने निभाया था. उनके काम को भी लोगों ने खूब पसंद किया था. जबकि उनकी पत्नी के किरदार में अभिनेत्री सुलक्षणा खत्री नजर आई थीं. उन्होंने रामायण में मांडवी का किरदार निभाया था.

रामायण के चर्चित और प्रमुख कलाकारों को लेकर अक्सर चर्चाएं होते रहती है. हनुमान जी का किरदार निभाने वाले दारा सिंह, भरत की जा किरदार निभाने वाले संजय जोग और रावण के रोल में नजर आए अरविंद त्रिवेदी इस दुनिया में नहीं है. श्री राम, माता सीता, लक्ष्मण और शत्रुघ्न का रील निभाने वाले कलाकारों को लेकर अक्सर बातें होती है लेकिन आज बात मांडवी के रोल में नजर आई सुलक्षणा खत्री के बारे में.

सुलक्षणा खत्री का रोल काफी छोटा रहा था लेकिन वे अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रही थी. मांडवी के रोल में नजर आई सुलक्षणा का लुक अब पूरे तरह से बदल चुका है. रामायण साल 1987 और 1988 में आया था. तब से लेकर अब तक इन 36 सालों में अभिनेत्री के लुक में गजब का बदलाव आ गया है.

बता दें कि सुलक्षणा अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. हालांकि जिन लोगों ने उन्हें रामायण में देखा है वे अब उन्हें पहचान नहीं पाते है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अपने भिनय करियर की शुरुआत सुलक्षणा ने ‘रामायण’ से ही की थी

‘श्रीकृष्णा’ में निभाया रोहिणी का किरदार

रामायण में काम करने के बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद आगे जाकर उन्होंने धारावाहिक ‘श्रीकृष्णा’ में काम किया. इसमें अभिनेत्री रोहिणी के रोल में नजर आई थीं. इसके बाद उन्होंने ‘अलिफ लैला’ में काम किया था. यह धारावाहिक भी काफी चर्चा में रहा था.

इन टीवी शो में भी किया काम, फिल्मों में भर्र आई नजर

अपने साढ़े तीन दशक लंबे करियर में सुलक्षणा कई शोज में नजर आ चुकी हैं. वे तेरे मेरे सपने’, ‘बेस्ट ऑफ लक निक्की’, ‘जाना ना दिल से दूर’, ‘संजीवनी’ ‘बेगूसराय’, ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ और ‘महाराज की जय हो’ जैसे शोज में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने अपनी अदाकारी का जलवा अबु कालिया, अंगार जैसी फिल्मों में भी बिखेरा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button