अध्यात्म

पैसों की कमी दूर करने के लिए रविवार को करें यह काम, सूर्यदेव के साथ-साथ शनिदेव भी होंगे मेहरबान

मनुष्य जीवन की तकलीफों से छुटकारा पाने के लिए हर संभव प्रयास करता है और तरह-तरह के उपाय अपनाता है, जिससे वह अपने जीवन को खुशहाल बना सके, विशेष रूप से देखा जाए तो सभी लोग शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं, जैसा कि आप लोग जानते हैं शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है, अगर इस दिन पीपल के पेड़ पर जल अर्पित किया जाए और दीपक जलाए तो इससे शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है, इसके साथ ही इस उपाय को करने से शनि की साढ़ेसाती से भी छुटकारा मिल जाता है, परंतु ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जिनको इस बात की जानकारी होगी कि रविवार के दिन पीपल के पास दीपक जलाने से भी कई लाभ प्राप्त होते हैं, आप रविवार के दिन कुछ उपाय अपनाकर सूर्य देवता के साथ-साथ शनिदेव की भी कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से रविवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, अगर आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई परेशानियां चल रही हैं या आप सूर्य देव और शनिदेव की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इन उपायों को रविवार के दिन अवश्य कीजिए, इससे आपके जीवन की परेशानियां कम होंगी।

आइए जानते हैं रविवार के दिन कौन से करें काम

  • अगर आप रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाते हैं तो इससे आपको धन वैभव और यश की प्राप्ति होती है, इसके अलावा मान्यता अनुसार रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाने से पद और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन से बुरे फल दूर हो तो इसके लिए आप रविवार के दिन काली चीजें जैसे काली उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान करें, इससे शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

  • अगर आप रविवार के दिन काली चिड़िया, काले कुत्ते, काली गाय को रोटी खिलाते हैं तो इससे आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही होती हैं उनका धीरे-धीरे समाधान हो जाता है, इसके अतिरिक्त अगर आप रविवार के दिन तेल से बनी हुई चीजें निर्धन लोगों को खिलाते हैं तो इससे शनिदेव खुश होते हैं।
  • अगर आप रविवार के दिन सूर्य देव का व्रत करते हैं तो इससे पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, इसके अतिरिक्त रविवार का व्रत करने से नेत्र और त्वचा सम्बंधित जैसी बीमारियों से भी छुटकारा प्राप्त होता है।
  • अगर आप सूर्य देव का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं और अपने धन में वृद्धि करना चाहते हैं तो इसके लिए आप रविवार की रात को सोते समय एक गिलास दूध अपने सिरहाने रख कर सो जाएं और अगली सुबह यानि सोमवार के दिन सूर्योदय से पहले नहा धोकर आप इस दूध से भरे गिलास को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दीजिए, इस उपाय को करने से आर्थिक परेशानियां दूर होती है।

उपरोक्त रविवार के कुछ उपाय बताए गए हैं अगर आप इन उपायों को रविवार के दिन करते हैं तो इससे आप सूर्य देवता के साथ साथ शनि देवता का भी आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं, हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, आप इसको अन्य लोगों में शेयर करना ना भूलें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button