मनोरंजन

90 के दशक के ये हैं 5 सुपरहिट सीरियल, जिन्हें देखकर आप भी हो जाते होंगे लोटपोट

अगर आपका बचपन 90 के दशक में हुआ है तो आपके भी कुछ पुराने सीरियल होंगे. कुछ ऐसे सीरियल जिन्हें देखकर आप लोटपोट हो गए होंगे और जिन्हें आप आज भी मिस करते हैं. जी हां, 90 के दशक के कुछ ऐसे यादगार सीरियल जिन्होंने टेलीविजन पर धूम मचा दी थी और अगर वे आज भी टेलीकास्ट हो जाएं तो आज के बड़े-बड़े सीरियल्स की धज्जियां उड़ा सकते हैं. आजकल पहले से ज्यादा की तादात में सीरियल बन रहे हैं लेकिन उन सीरियल्स की जगह कभी कोई और डेली सोप नहीं ले सकते. 90 के दशक के ये हैं 5 सुपरहिट सीरियल जिन्हें देखकर आप भी हो जाते होंगे लोटपोट, आज तो वैसे सीरियल बनते ही नहीं है और अगर बनते हैं कोई ना कोई अश्लीलता से परिपूर्ण रहता है. मगर तब के वो यादगार सीरियल्स की बात ही कुछ और हुआ करती थी और ये बात सिर्फ 90 के दशक का बच्चा जानता होगा.

90 के दशक के ये हैं 5 सुपरहिट सीरियल

जब इंसान दिन भर के काम-काज से थका हारा होता है तो उसे मनोरंजन के लिए टीवी की जरूरत होती है और अगर टीवी में बेहतरीन फिल्म या कोई कॉमेडी प्रोग्राम आ रहा हो तो थकान मिट जाती है. टीवी पर सही प्रोग्राम आना भी अब नसीब की बात बन चुकी है क्योंकि ना अब वो दौर है जब कॉमेडी सीरियल्स की बात ही कुछ और होती थी. तो चलिए अब जानते हैं उन सीरियल्स के बारे में..

1. देख भाई देख :

90 दशक का ये सबसे पॉपुलर सीरियल रहा है जिसे हर उम्र के लोग पसंद करते थे. इसमें शेखर सुमन, फरीदा जलाल, नवीन नश्चल, शुषमा सेठ और विशाल सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई थी. ये सीरियल दूरदर्शन चैनल पर साल 1993 में शुरु हुआ और साल 1994 में बंद हो गया था. लेकिन इसका रिपीट टेलीकास्ट सब टीवी पर आने लगा था जो साल 2004 में बंद हो गया था.

2.  ऑफिस-ऑफिस

जिंदगी की भागादौड़ी पर आधारित ये सीरियल लोगों को बहुत पसंद आया था, जिसपर बाद में फिल्म भी बनी थी. इस कहानी में एक आम आदमी होता है और उसे सरकारी काम-काज करवाने के लिए क्या-क्या परेशानियां होती है ये दिखाया गया था. सरकारी दफ्तर के हर दिन किसी ना किसी काम से चक्कर लगाना पड़ता है लेकिन वहां सभी रिश्वत की बात करते हैं और उसका काम भी नहीं करते हैं. ये सीरियल सब टीवी पर साल 2001-05 तक चला. इस धारावाहिक में पंकज कपूर, संजय मिश्रा और असवरी जोशी मुख्य भूमिका में थे.

3. हम पांच :

साल 1995 में एकता कपूर ने ‘हम पांच’ सीरियल से डायरेक्शन में डेब्यु किया था. इस सीरियल में अशोक शरफ, सोमा आनंद, वंदना पाठक, विद्या बालन और भैरवी रायचुरा मुख्य भूमिका में थे. ये सीरियल साल 1995-2005 तक चला.

4. तू-तू, मैं-मैं

रीमा लागू और सुप्रिया पिलगोनिकर का सास-बहू के किरदार में खट्ठी-मिट्ठी टकरार को कॉमेडी सीरियल के रूप में दिखाया गया. इस सीरियल को 7 साल तक छोटे पर्दे पर टेलीकास्ट किया गया था. ये सीरियल बहुत ज्यादा पॉपुलर हुआ था.

5. श्रीमान-श्रीमतीजी

साल 1994 में दूरदर्शन चैनल पर एक सीरियल आता था, ‘श्रीमान-श्रीमतिजी’. इसमें रीमा लागू, जतिन कनाकिया, राकेश बेदी और अर्चना पूरन सिंह मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इसमें राकेश बेदी और जतिन कनाकिया एक दूसरे की बीवी को पसंद करते थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button