बॉलीवुड

राजपाल यादव की दूसरी पत्नी है हुस्न मल्लिका, 3 बेटियों के पिता हैं एक्टर, कनाडा से आई थी पत्नी

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च, 1971 को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था. राजपाल यादव अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने बेहतरीन अभिनय के साथ ही राजपाल यादव अपनी दमदार कॉमेडी से भी फैंस का दिल जीत लिया करते हैं.

राजपाल यादव हिंदी सिनेमा में करीब दो दशक से काम कर रहे हैं. बॉलीवुड में बड़ा और ख़ास नाम कमा चुके राजपाल के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइए राजपाल के परिवार के बारे में जानते है.

राजपाल यादव दो शादियां कर चुके हैं. उनकी पहली शादी महज 21 साल की उम्र में करुणा से साल 1992 में हुई थी. हालांकि करुणा इस दुनिया में नहीं है. उनका निधन हो गया था. करुणा के निधन के बाद अभिनेता ने दूसरी शादी की थी.

राजपाल की दूसरी शादी साल 2003 में हुई थी. उनकी दूसरी पत्नी का नाम राधा यादव है. दोनों की शादी 10 जून, 2003 को हुई थी. जल्द ही दोनों की शादी को 20 साल पूरे हो जाएंगे. आइए आपको दोनों की प्रेम कहानी के बारे में बताते है.

राधा और राजपाल पहली बार साल 2002 में मिले थे. फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ स्पाय’ की शूटिंग के लिए साल 2002 में राजपाल का कनाडा जाना हुआ था.

तब राधा और राजपाल के एक कॉमन फ्रेंड प्रवीण डबास के चलते दोनों की मुलाक़ात हुई थी. दोनों बहुत जल्दी एक दूसरे के साथ घुल मिल गए थे.

बताया जाता है कि राधा और राजपाल ने पहली मुलाकात के बाद 10 दिन साथ में बिताए थे. दोनों ने एक दूसरे को अच्छे से समझ लिया था और फिर अपने निजी जीवन में आगे बढ़ने का फैसला लिया था. कपल ने इसके बाद शादी का मन बना लिया था. धूमधाम के साथ दोनों की शादी हुई थी.

पत्नी से हाइट में छोटे है राजपाल

राजपाल और राधा के बीच उम्र के साथ ही हाइट का भी अंतर है हालांकि इसके बावजूद दोनों के बीच बॉन्डिंग गजब की है. बता दें कि राधा यादव की हाइट 5 फीट 3 इंच है. तो वहीं राजपाल की हाइट 5 फीट 2 इंच है. अभिनेता अपनी पत्नी से एक इंच छोटे है. वहीं उम्र में अभिनेता अपनी पत्नी से 9 साल बड़े है.

3 बेटियों के पिता हैं राजपाल, एक की हो गई शादी

राजपाल तीन बेटियों के पिता है. पहली पत्नी करुणा से उनकी एक बेटी ज्योतिका यादव है. ज्योतिका की शादी 19 नवंबर, 2017 को एक बैंकर से हुई थी.

वहीं दूसरी पत्नी राधा से राजपाल की दो बेटियां है. राजपाल अक्सर अपनी बेटियों और अपनी पत्नी संग अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं. इंस्टाग्राम पर भी राजपाल काफी लोकप्रिय हैं.

इन बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके हैं राजपाल

राजपाल ने अपने 24 साल के फ़िल्मी करियर में मस्त, शूल, जंगल, प्यार तूने क्या किया, चांदनी बार, कंपनी, लाल सलाम, रोड, एक और एक ग्यारह, हंगामा, वास्तुशास्त्र, गरम मसाला, भागमभाग, अंडरट्रायल, खट्टा मीठा, हंगामा 2 जैसी फिल्मों में काम किया है. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में आई फिल्म ‘दिल क्या करे’ से हुई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button