बॉलीवुड

असल में जेठानी-देवरानी है ये बॉलीवुड हसीनाएं, किसी के बीच हुई लड़ाई, तो कोई रहती है बहनों की तरह

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे रिश्ते है जिनसे फैंस अनजान है. बॉलीवुड के कुछ रिश्तों के बारे में बहुत कम ही लोग जानते है. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ मशहूर अदाकाराओं के बारे में बता रहे हैं जो आपस में देवरानी-जेठानी का रिश्ता साझा करती है. तो चलिए आज तीन ऐसी ही जोड़ियों के बारे में जानते हैं.

जूही चावला और मधु

जूही चावला ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 80 के दशक के मध्य में की थी. उनकी पहली फिल्म ‘सल्तनत’ साल 1986 में रिलीज हुई थी. 80 और 90 के दशक में जूही ने बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाया था. वहीं मधु ने साल 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ से अभिनय करियर की शुरुआत की थी.

यह बात बहुत ही कम लोग जानते है कि मधु और जूही आपस में देवरानी-जेठानी का रिश्ता साझा करती हैं. जूही चावला ने साल 1995 में बड़े बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी. तो वहीं मधु ने साल 1999 में आनंद शाह से ब्याह रचाया था. जूही के पति जय और मधु के पति आनंद कजिन भाई है. ऐसे में ये दोनों अदाकाराएं देवरानी-जेठानी है.

बबीता और नीतू कपूर

अब बात करते है बबीता और नीतू कपूर के बारे में. ये दोनों ही अभिनेत्रियां गुजरे दौर में मुख्य अभिनेत्री के रूप में सक्रिय थीं. नीतू तो अब भी बॉलीवुड में काम कर रही है जबकि बबीता ने तो शादी के बाद से ही बॉलीवुड से दूरी बना ली थी. बबीता और नीतू दोनों ही हिंदी सिनेमा के चर्चित कपूर परिवार की बहुएं हैं.

बबीता ने साल 1971 में अभिनेता रणधीर कपूर से शादी की थी. वहीं नीतू कपूर ने साल 1980 में दिवंगत अभिनेता एवं रणधीर के छोटे भाई ऋषि कपूर संग ब्याह रचाया था. इसके साथ ही बबीता और नीतू एक ख़ास रिश्ते में बंध गई थी. कपूर खानदान की ये बहुएं आपस में देवरानी-जेठानी का ख़ास रिश्ता साझा करती हैं. बताया जाता है कि दोनों के बीच बहनों जैसा रिश्ता है. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब दोनों के बीच अनबन हो गई थी.

प्रियंका चोपड़ा और सोफी टर्नर

प्रियंका चोपड़ा और इंग्लिश अभिनेत्री सोफी टर्नर का नाम भी इस सूची में शामिल हैं. प्रियंका ने बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाया है. वहीं वे हॉलीवुड की दुनिया में भी अपनी छाप छोड़ चुकी हैं. गौरतलब है कि प्रियंका ने खुद से उम्र में 10 साल छोटे अमेरिकी गायक निक जोनस संग शादी रचाई थी. दोनों कलाकारों की शादी साल 2018 में संपन्न हुई थी.

दूसरी तरफ सोफी टर्नर ने निक के बड़े भाई संग ब्याह रचाया था. 27 वर्षीय सोफी की शादी 33 वर्षीय जो जोनस से हुई थी. दोनों ने साल 2019 में शादी की थी. इसके बाद सोफी प्रियंका चोपड़ा की जेठानी बन चुकी थीं. अक्सर ही दोनों ये अदाकाराएं एक साथ नजर आती हैं. दोनों के बीच मजबूत और ख़ास रिश्ता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button