बॉलीवुड

करिश्मा से ममता कुलकर्णी तक, इन 7 एक्ट्रेस की बदल चुकी है शक्ल-सूरत, सालों से है बॉलीवुड से दूर

बॉलीवुड में 90 का दशक काफी यादगार रहा है. इस दौर में कई हसीनाओं ने बड़े पर्दे पर राज किया. इस दौर में कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हुई जो सालों से बड़े पर्दे से दूर है. आइए आज आपको 90 के दशक की 7 ऐसी ही चर्चित अभिनेत्रियों के बारे में बताते है कि वे अब कहां और किस हाल में है. साथ ही देखेंगे कि तब से लेकर अब तक उनका लुक कितना बदल चुका है.

रंभा…

rambha

अभिनेत्री रंभा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है वहीं वे दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी नजर आई हैं. 90 के दशक की इस अदाकारा ने साल 2010 में कनाडा बेस्ड श्रीलंकाई बिजनेसमैन इंद्रन पथ्मानाथन संग ब्याह रचाया था.

rambha

वे और इंद्रन पथ्मानाथन अब दो बेटियों के माता-पिता हैं. सालों पहले ही रम्भा ने फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था.

मधु…

मधु ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1991 में रखे थे. उनका डेब्यू सुपरस्टार अजय देवगन के साथ फिल्म ‘फूल और कांटे’ से हुआ था. दोनों कलाकारों की यह पहली फिल्म हिट रही थी. मधु ने साल 1999 में आनंद शाह से शादी की थी. दोनों अब दो बेटियों के माता-पिता हैं.

आयशा जुल्का…

ayesha jhulka

आयशा जुल्का 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री हैं. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1993 में हुई थी फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ से. 49 साल की हो चुकी आयशा ने ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया और जल्द बॉलीवुड से दूर हो गई. साल 2003 में उन्होंने समीर वशी से शादी की थी लेकिन वे अब तक मां नहीं बन पाई है.

ममता कुलकर्णी…

mamta kulkarni

ममता कुलकर्णी 90 के दशक में हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम रह चुकी हैं. ममता कुलकर्णी 20 साल से हिंदी सिनेमा से दूर है. उनका नाम 2000 करोड़ रुपए के एक ड्रग्स मामले में सामने आया था और इसने उनके फ़िल्मी करियर पर ब्रेक लगा दिया था. ममता बीच में साध्वी भी बन गई थीं.

अनु अग्रवाल…

anu agarwal

अनु अग्रवाल रातोंरात अपनी फिल्म ही फिल्म ‘आशिकी’ से बेहद लोकप्रिय हो गई थीं. लेकिन इस फिल्म के बाद वे दोबारा ऐसा जादू नहीं चला सकी. अनु के साथ साल 1999 एक भीषण सड़क हादसा हुआ था जिसमें उनकी याददाश्त चली गई थी और उनका चहेरा भी खराब हो गया था. बाद में उनकी कुछ हद तक याददाश्त आ चुकी थी. बता दें कि अब वे अनु अग्रवाल नामक फाउंडेशन चलाती है.

सोमी अली…

somy ali

सोमी अली पाकिस्तानी-अमेरिकन एक्ट्रेस हैं. वे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के लिए पाकिस्तान छोड़कर भारत आ चुकी थीं. सोमी ने भारत आकर बॉलीवुड में काम किया. इस दौरान उनका सलमान संग अफेयर भी चर्चाओं में रहा. बॉलीवुड में उन्होंने ‘अर्थ’, ‘कृष्णावतार’, ‘आओ प्यार करें’ और ‘आंदोलन’ जैसी फिल्मों में काम किया था. बता दें कि भारत में कुछ साल तक रहने और बॉलीवुड में काम करने के बाद सोमी वापस पाकिस्तान चली गई थी.

करिश्मा कपूर…

karisma kapoor

करिश्मा कपूर 90 के दशक की मशहूर अदाकाराओं में से एक हैं. साल 1991 में उन्होंने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 2003 में करिश्मा ने संजय कपूर से शादी की थी. दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने थे. कपल ने साल 2016 में तलाक ले लिया था. लंबे समय से करिश्मा भी बड़े पर्दे से दूर है.

karisma kapoor

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button