जरा हटके

केला या सांप? Video देखकर बताएं आपको क्या दिखा, 99% लोग देंगे गलत जवाब, दिमाग हिला देगी सच्चाई

सोशल मीडिया पर अधिकतर ऑप्टिकल इल्यूजन यानि आंखों का भ्रम पैदा करने वाली तस्वीरें अक्सर वायरल होती रहती है। इन तस्वीरों में आपको छिपे हुए किसी जानवर या ऑब्जेक्ट को खोजने को कहा जाता है। लेकिन ये आसान नहीं होता है। वह जानवर अपने आसपास के माहौल में इस कदर ढल जाता है कि आप उसे खोज नहीं पाते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर नहीं बल्कि वीडियो लेकर आए हैं।

केला है या सांप? बूझो को जाने

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक हैरान करने वाला वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आपको दो केले दिखाई देंगे। लेकिन सच ये है कि इनमें से एक ही केला है और दूसरा सांप है। अब आपको यह वीडियो देखकर 3 सेकंड के अंदर बताना है कि इनमें से सांप कौन सा है और केला कौन सा है। क्योंकि यहां जो सांप हम आपको दिखान जा रहे हैं वह देखने में एक केले जैसा ही लगता है। लेकिन इसे हाथ लगाते ही ये फुफकार मारने लगता है।

केले जैसे दिखने वाले इस सांप की प्रजाति का नाम बॉल पाइथन (Ball Python) है। यह एक दुर्लभ प्रजाति है। नेशनल ज्योग्राफिकल सोसाइटी की माने तो दुनिया में पौधों और जानवरों की लगभग 8.7 मिलियन प्रजातियां हैं। लेकिन हम अभी भी बस 1.2 मिलियन प्रजातियों की खोज और पहचान पाए हैं। यह सांप भी उन्हीं 1.2 मिलियन प्रजातियों में से एक है। इसकी स्किन केले के समान पीली होती है। इतना ही नहीं इसके ऊपर केले के समान भूरे धब्बे भी होते हैं।

केले की तरह दिख रहे इस सांप का वीडियो YouTube पर साझा किया गया है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि सामने दो केले जैसी चीज पड़ी हुई है। लेकिन फिर एक शख्स एक केले को हाथ में उठाता है जो सांप निकलता है। वहीं दूसरी तरफ एक असली केला पड़ा होता है। लेकिन जब सांप हिलता ढुलता नहीं है तो वह भी केले के समान ही लगता है। तो चलिए आप भी बिना किसी देरी के इस अद्भुत सांप को देख लीजिए।

यहां देखें केले जैसा दिखने वाला सांप का वीडियो

इस वीडियो को देख लोग बड़े मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं। एक ने कहा “इस वीडियो को देखने के बाद मैं कभी केला नहीं खाऊँगा।” दूसरे ने कहा “भगवान भी क्या अद्भुत चीजें बनाता है।” एक अन्य बोला “सोचो यदि आप बाजार से केला खरीदकर लाओ और दर्जनों केलों में से एक ये सांप निकल जाए तो?”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button