दिलचस्प

33 की उम्र में 13वीं बार प्रेग्नेंट हुई महिला, बारबार प्रेग्नेंट होने के पीछे महिला ने बताई वजह

‘हम दो हमारे दो’ ये कहावत आप ने जरूर सूनी होगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कपल से मिलाने जा रहे हैं जो हम दो और हमारे 13 पर यकीन करता है। वैसे वो 13वें बच्चे पर भी रुकेगा या नई इसका भी डाउट बना हुआ है। दरअसल अमेरिका के न्यू मैक्सिको में एक महिला 13वीं बार मां बनने जा रही है। 33 साल की इस महिला के 12 बच्चे पहले से हैं। अब वह अगले साल मार्च में 13वां बच्चा पैदा करने वाली है।

हर साल एक बच्चे की प्लानिंग करती है महिला

ब्रिटनी चर्च नाम की ये महिला जब मार्च 2023 में बच्चे को जन्म देगी तो वह अपने सबसे बड़े भाई से 12 साल छोटा होगा। ब्रिटनी और उनके पति क्रिस रोजर्स हर साल एक बच्चे की प्लानिंग करते हैं। इतने बच्चों को पालना कोई आसान काम भी नहीं है। ऊपर से खर्चा भी खूब होता है। उदाहरण के लिए कपल का सिर्फ दूध का खर्च ही महीने का 16 हजार रुपए है।

ब्रिटनी पेशे से एक ग्राहिणी हैं। उनके 6 बेटे और 6 बेटियां हैं। वहीं उनके पति क्रिस चर्च में पादरी हैं। उन्होंने अपने सभी बच्चों का नाम ‘सी’ अक्षर से ही रखा है। उनके 12 बच्चों में से दो जुड़वा हैं। वह अपनी 13वीं संतान का नाम भी ‘सी’ से रखने वाले हैं। ब्रिटनी इंस्टाग्राम पर भी बड़ी एक्टिव रहती हैं। यहाँ वे अपने बड़े से परिवार की तस्वीरें और वीडियोज साझा करती रहती हैं। कई लोग उन्हें इतने बच्चे पैदा करने के लिए ट्रोल भी करते हैं।

16 की उम्र में पहली बार बनी थी मां

ब्रिटनी जब 14 साल की थी तब पहली बार गर्भवती हुई थी। लेकिन तब उनका मिसकैरेज हो गया था। फिर वह 16 की उम्र में पहली बार मां बनी। इसके बाद हर साल उन्होंने एक बच्चा पैदा किया। इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि ‘मैं चाहती थी एक दर्जन बच्चे पैदा हो। ताकि हमारा परिवार भरा पूरा लगे। इसके अलावा हमारे खुद के बच्चे भी एक बच्चा पैदा होने के बाद दूसरे की मांग करते हैं। मुझ से कहते हैं मम्मी प्लीज एक और बेबी ला दो। फिर मैं उनकी मांग पूरी कर देती हूँ।’

ब्रिटनी के परिवार के पास 12 एकड़ की जमीन है। यहां उनके 12 बच्चे और 140 जानवर साथ रहते हैं। वे अपने यहां सुअर, भेड़, कुत्ते और मुर्गियां पालते हैं। सभी बच्चों की पढ़ाई घर पर ही होती है। हालांकि अब वे अपने सबसे बड़े बच्चे को ऑनलाइन क्लासेस या डिस्टेंस लर्निंग कराने की योजना बना रहे हैं। इनके यहां इतने बच्चे होने की वजह से दूध भी बहुत आता है। इसका महीने का खर्चा लगभग 16 हजार रुपए पड़ता है। ब्रिटनी जब व्यस्त होती हैं तो उनके बड़े बच्चे छोटे बच्चों की देखरेख कर लेते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button