जरा हटके

दुनिया की 5 सबसे अजीब चीजें समुद्र किनारे मिलीं

ये दुनिया बहुत बड़ी है और ये विशाल दुनिया अजीब घटनाओं से घिरी हुई है. इनमें से कुछ ऐसी भी घटनाओं के बारे में पता चल जाता है तो कई घटनाएं रहस्य बनकर रह जाती हैं. जब से दुनिया शुरु हुई है तब से लेकर आजतक बडी-बड़ी रिसर्च टीम लगी हुई है जिससे पता चल जाए कि ये दुनिया बनी कैसे है और सबसे पहले यहां क्या आया या फिर इतिहास में जो कुछ भी घटा है क्या वो सच में हुआ था या सिर्फ लोग किताबें ही लिखते हैं कुछ भ सोचकर. मगर ऐसा नहीं है इस दुनिया में सच में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में हमें पता नहीं होता लेकिन पता होना चाहिए. दुनिया की 5 सबसे अजीब चीजें समुद्र किनारे मिलीं, अब ये चीजें क्या हैं कहां से आई हैं इन सबका कोई पता नहीं बस ये हैं हमारे सामने ये सच है.

दुनिया की 5 सबसे अजीब चीजें समुद्र किनारे मिलीं

इस विशाल दुनिया में कहीं ना कहीं अजीब घटनाएं घटती ही है और इन घटनाओं के सबूत हमें कभी ना कभी और कहीं ना कहीं मिल ही जाते हैं. आज हम आपको 5 ऐसी ही घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी सुलझ नहीं पाईं..

1. सबमरीन

साल 1919 के समय पहला विश्व युद्ध हुआ था. जब इस युद्ध का अंतिम दौर चल रहा था, उसी समय की बात है एक दिन सुबह के समय हैस्टिंग्स में रहने वाले लोगों ने देखा कि समुद्र किनारे एक विशाल सबमरीन बहकर आई जिसने लोगों को आश्चर्य में डाल दिया. उस रहस्यमई चीज की जब जांच की गई तब पता चला कि ये एक जर्मनी की सबमरीन है हालांकि जर्मनी ने इस बात से साफतौर पर इंकार करते हुए कहा कि उसकी कोई भी समरीन गायब नहीं हुई है. अब वो सबमरीन किसकी है कहां से आई ये एक रहस्य है.

2. विश्व युद्ध का बम

साल 2013 में इंग्लैंड के एक समुद्री तट पर दूसरे विश्वयुद्ध के समय का एक जिंदा बम पाया गया. कुछ लोगों ने देखा कि समुद्र के किनारे कुछ बच्चे एक अजीब सी चीज से खेल रहे हैं, जब लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी, तो छानबीन की. लोग इस घटना से हैरान थे क्योंकि 70 सालों बाद वो बम अचानक समुद्र से बाहर कैसे आ गया.

3. रहस्यमयी जीव

साल 2017 में इंडोनेशिया के दूरदराज के द्वीप पर एक बहुत ही विशाल जीव का मृत शरीर पाया गया था. स्थानीय लोग उसे देखकर डर गए और तुरंत पुलिस को इस घटना की सूचना दी. महीनों की जांच के बाद पता चला कि यह एक Whale का शरीर था जो पूरी तरह सड़ गया था

4. बर्फ की बॉल

ठंडी जगहों पर समुंदर के किनारे इस तरह की बॉल का बनना एक आम बात है लेकिन साल 2013 में Michigan के एक विशाल समुद्र किनारे लाखों की संख्या में इस तरह की बॉल बन गई थी और ऐसा नजारा लोगों को हैरानी में डाल दिया था.

5. दूसरे विश्व युद्ध का लड़ाकू प्लेन

साल 2007 में इंग्लैंड के समुद्र के किनारे एक परिवार ने दूसरे विश्व युद्ध का लड़ाकू हवाईजहाज देखा था. वो प्लेन 65 साल पहले इस जगह पर क्रैश हो गया था और कभी नहीं मिला, जब इसकी सूचना पुलिस को दी गई तो जांच करने पर पता लगा कि यह प्लेन अमेरिका का है. हालांकि कुछ ही दिनों बाद यह प्लेन दोबारा रेत में डूब गया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button