बॉलीवुड

खुलासा ! हर फिल्म के फर्स्ट लुक में सलमान खान क्यों दिखाते पीठ ? वजह आपको हैरान कर देगी

कहते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा अंधविश्वास अगर कहीं है तो वो भारत में है. जहां कम पढ़े लिखे लोग टोना-टोटका मानते हैं और किसी भी ज्योतिष की बातों में विश्वास कर लेते हैं लेकिन अगर हम कहें कि ये अंधविश्वास सिर्फ कम पढ़े लिखे लोगों तक नहीं बल्कि हमारे फिल्म स्टार्स तक भी है तो ? जी हां आज हम बात बॉलवुड के दबंग सलमान खान की कर रहे हैं. सलमान खान अपनी हर फिल्म में के फर्स्ट लुक में पीठ दिखाते हैं फिर फिल्म का टीज़र आता है और फिर आता है ट्रेलर. मगर सलमान ऐसा क्यों करते हैं ये बड़ी सोचने वाली बात है. अपनी हर फिल्म के फर्स्ट लुक में सलमान खान क्यों दिखाते पीठ, इसके पीछे क सच्चाई सुनकर आप भी सोचेंगे कि शुभ और अशुभ संकेत से कोई नहीं बच पाया.

अपनी हर फिल्म के फर्स्ट लुक में सलमान खान क्यों दिखाते पीठ

सलमान खान की फिल्मों का बॉलीवुड दर्शकों में अपना एक अलग ही क्रेज होता है. जब भी सलमान की कोई भी फिल्म आती है तो उस फिल्म को लेकर दर्शकों में एक अजीब सा उत्साह देखने को मिलता है. मगर सलमान एक कॉमन चीज अब अपनी हर फिल्म में करते हैं और वो ये है कि फिल्मों के फर्स्ट लुक में वे पीठ दिखाते हुए नजर आते हैं. सलमान के फैंस में उनकी हर फिल्म का फर्स्ट लुक को देखने की उत्सुकता होती है और इस बात का फायदा उठाते हुए सलमान पीठ दिखाते हैं लेकिन सच्चाई ये भी पूरी तरह नहीं है. दरअसल हाल ही में सलमान खान की आने वाल फिल्म भारत का फर्स्ट लुक आया, जिसे देखकर दर्शकों में उत्सुकता और मीडिया में ये सुर्खियां बन गई कि आखिर सलमान ऐसा करते क्यों है. इस बात के सिलसिले में एक बड़ी बेवसाइट जो बॉलीवु़ड कवर करती है उन्होंने फिल्म भारत के निर्देशक और सलमान के दोस्त अली से उनके फर्स्ट लुक के बारे में कुछ सवाल किये तो अली अब्बास जफर ने बताया कि सलमान ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि आजकल ट्रेंड चल रहा है कि सलमान अगर अपनी फिल्म के फर्स्ट लुक में पीठ दिखाते हैं तो वो फिल्म शर्तियल चलनी ही है.

सलमान ऐसा अपनी हर फिल्म में करते हैं और आगे भी वे ऐसा ही करेंगे क्योंकि सलमान इसे अपनी फिल्मों के लिए सही संकेत मानते हैं. सलमान की फैन फॉलोविंग बहुत ज्यादा है और उनके फैंस को उनकी आने वाल फिल्मों का हमेशा इंतजार रहता है.

27 दिसंबर, 1965 को इंदौर में जन्में सलमान खान बॉलीवुड के मशहूर स्क्रीनराइटर सलीम खान के बेटे हैं. इन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1988 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से किया लेकिन इस फिल्म में उन्हें कोई खास रिस्पॉन्स नहीं मिला, फिर इनकी फिल्म आई ‘मैंने प्यार किया’ (1989). इस फिल्म ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए और फिल्म ब्लॉबस्टर साबित हुई. सलमान ने अपने करियर में बहुत सारी असफल फिल्मों का स्वाद चखा है लेकिन अब पिछले आठ सालों से वे सफल ही हो रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button